UAE ने पाकिस्तान के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, इन देशों के वीजा पर लगाई रोक

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने पाकिस्तान समेत इन देशों को बड़ा झटका दिया है। यूएई ने नए वीजा जारी करने पर रोक लगा दी है। जिसमें पाकिस्तान समेत 11 देश शामिल हैं। इस लिस्ट में भारत का नाम नहीं है।

Update: 2020-11-19 06:37 GMT
नए वीजा जारी करने पर यूएई ने लगाई रोक

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने पाकिस्तान समेत इन देशों को बड़ा झटका दिया है। यूएई ने नए वीजा जारी करने पर रोक लगा दी है। जिसमें पाकिस्तान समेत 11 देश शामिल हैं। इस लिस्ट में भारत का नाम नहीं है।

इन 12 देशों में जिनके नए वीजा जारी करने पर रोक लगा दी गई वो हैं पाकिस्तान ,तुर्की, ईरान, यमन, सीरिया, इराक, सोमालिया, लीबिया, केन्या और अफगानिस्तान ।

कोरोना वायरस का कहर

एक पाकिस्तान अखबार के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने बुधवार को इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि यूएई अधिकारियों द्वारा लिया गया यह निर्णय देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से संबंधित माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: शिवसेना ने उगला जहरः भाजपा को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात, अब होगा बवाल

इया मामले पर पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने कहा कि यूएई ने पाकिस्तान सहित 12 देशों के लिए आगे की घोषणा तक अस्थायी रूप से नए यात्रा वीजा जारी करने को निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि पहले से जारी वीजा के लिए निलंबन लागू नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: जम्मू- कश्मीरः बड़ी मुठभेड़, चार आतंकी किये ढेर, हाईवे हुआ सील

पाकिस्तान में कोरोना के बढ़ते मामले

बताया जा रहा है कि यह निर्णय पाकिस्तान में बढ़ते कोविड-19 मामलों को लेकर आया है। पिछले एक सप्ताह में देश में कोरोना वायरस से 2,000 नए मामले सामने आए हैं। वही जून में पाकिस्तान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यात्री सेवाओं के निलंबन करने की घोषणा की थी। पाकिस्तान में अभी तक 3,63,380 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि ठीक होने वालों का आंकड़ा तीन लाख 25 हजार 788 हो गए है। वहीं, 1,551 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है, तो सक्रिय मामलों की संख्या 30, 362 हो गई है।

ये भी पढ़ें: World Toilet Day: ऐसे होते थे शाही टॉयलेट, जानकर हो जाएंगे दंग

ये भी पढ़ें…पुलिस को बड़ी कामयाबी: रांची से 5 उग्रवादी गिरफ्तार, सरगना की तलाश जारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News