Ukraine And Western Countries: निराश जेलेंस्की को अब समझ आया पश्चिमी देशों का गेम

Ukraine And Western Countries: यूक्रेन के प्रेसिडेंट ज़ेलेंस्की अब पश्चिमी देशों के रुख से निराश हो गए हैं और उन्होंने कहा है कि कुछ पश्चिमी देश अब गेम खेल रहे हैं'।

Written By :  Neel Mani Lal
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-04-03 13:01 GMT

वोलोदिमिर जेलेंस्की (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Ukraine And Western Countries: अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों ने पहले तो यूक्रेन को रूस के खिलाफ खूब भड़काया और इब रूस के आक्रमण में यूक्रेन फंस गया तो उन्हीं देशों ने हाथ खींच लिए। ऐसे में यूक्रेन के प्रेसिडेंट ज़ेलेंस्की अब पश्चिमी देशों के रुख से निराश हो गए हैं और उन्होंने कहा है कि कुछ पश्चिमी देश अब गेम खेल रहे हैं'।

कुछ पश्चिमी साझेदार "गेम खेल रहे हैं: जेलेंस्की

दरअसल पहले तो यूक्रेन को पश्चिमी देशों ने खूब हथियार और गोल बारूद दिया, लेकिन अब सप्लाई काफी कम हो गई है। इससे निराश राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा है कि कुछ पश्चिमी साझेदार "गेम खेल रहे हैं" क्योंकि हथियारों की डिलीवरी में देरी हो रही है। ज़ेलेंस्की ने यह भी सवाल किया कि क्या अमेरिका और अन्य देशों से सहायता का मौजूदा स्तर रूसी सैन्य बलों के खिलाफ वापस मारने के लिए पर्याप्त होगा। फॉक्स न्यूज पर एक साक्षात्कार के दौरान, ज़ेलेंस्की ने बताया कि उन्हें पश्चिमी देशों में भरोसा था, और उनका मानना ​​​​था कि यूक्रेन और अमेरिका समान मूल्यों को साझा करते हैं। उन्होंने कहा कि यदि महत्वपूर्ण सैन्य उपकरण और अन्य प्रकार की सहायता समय पर ढंग से अमल में नहीं आती है तो यूक्रेनी लोगों के बीच इस तरह की भावनाएं खराब हो सकती हैं।

अमेरिका और अमेरिका के लोग मदद करना चाहते हैं मदद: जेलेंस्की

ज़ेलेंस्की ने कहा कि मेरा मानना ​​​​है कि अमेरिका और अमेरिका के लोग मदद करना चाहते हैं, लेकिन अगर यह प्रक्रिया लंबी हो जाती है तथा देरी जारी रहती है, हथियारों को भेजने की प्रक्रिया धीमी हो जाती है, तो लोग सवाल पूछना शुरू कर देते हैं। शायद इसके पीछे कोई

खेल है। मैं विश्वास नहीं करना चाहता कि हमारे कुछ साथी गेम खेल रहे हैं। उन्होंने कहा, बस हमें मिसाइलें दें। हमें हवाई जहाज दें। आप हमें एफ-18, एफ-19, या जो कुछ भी आपके पास है, दे दें। हमें पुराने सोवियत विमान दें। बस इतना ही। उन्हें मेरे हाथों में दें। मुझे बचाव के लिए कुछ दें।"

इस बीच रूसी और यूक्रेनी वार्ताकार शांति वार्ता के लिए बैठ गए हैं, और जेलेंस्की ने इस सप्ताह संघर्ष को रोकने के लिए रूस के साथ "तटस्थ स्थिति" अपनाने की योजना बनाई है। हालांकि, इस तरह की व्यवस्था के लिए यूक्रेन से सुरक्षा गारंटी की आवश्यकता होगी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News