प्रेसिडेंशियल डिबेट: डोनाल्ड ट्रंप ने भारत पर दिया ये बड़ा बयान, जानकर आएगा गुस्सा

अमेरिका के पास जल्द ही कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी, ये ट्रंप ने दावा किया । जबकि बाइडेन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के पास कोविड-19 से लड़ने का कोई प्लान नहीं है।

Update: 2020-10-23 03:58 GMT
प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत का भी जिक्र किया।

नई दिल्ली अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों को लेकर गहमगहमी का माहौल है यहां प्रचार जोरों पर है। शुक्रवार को हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन वोटर्स को लुभाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे है।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन आमने-सामने हैं। दोनों के बीच तीखी बहस हो रही है। बाइडेन ने कई मुद्दों पर ट्रम्प पर हमला बोला है।

ट्रंप ने प्रेसिडेंशियल डिबेट में कहा है कि हमारे पास कोरोना वायरस का एक टीका आने वाला है। उन्होंने कहा है कि मैं अस्पताल में था और यह मेरे पास था। प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत का भी जिक्र किया।

 

यह पढ़ें...भीषण आग से दहली मुंबई: जल रहा सिटी सेंटर मॉल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

तीखी बहस-भारत, रूस और चीन का रिकॉर्ड खराब

ट्रंप ने कहा कि जलवायु परिवर्तन को लेकर लड़ाई में भारत, रूस और चीन का रिकॉर्ड खराब रहा है। इस दौरान ट्रंप ने दावा किया कि अमेरिका में सबसे कम कार्बन का उत्‍सर्जन है। डिबेट में डोनाल्‍ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच नॉर्थ कोरिया को लेकर तीखी बहस देखने को मिली। ट्रंप ने कहा कि नॉर्थ कोरिया के साथ युद्ध जैसी स्थिति में नहीं हैं। हमारा उनके साथ अच्‍छा संबंध है। इस बाइडेन ने पलटवार किया। उन्‍होंने कहा कि हिटलर के यूरोप पर हमला करने से पहले भी हमारा उसके साथ अच्‍छा संबंध था।

 

 

वैक्सीन उपलब्ध होगी

अमेरिका के पास जल्द ही कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी, ये ट्रंप ने दावा किया । जबकि बाइडेन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के पास कोविड-19 से लड़ने का कोई प्लान नहीं है। बाइडेन ने कहा कि कोविड-19 से हुई मौतों के लिए जिम्मेदार शख्स को राष्ट्रपति नहीं बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि हर कोई मास्क पहने और रैपिड टेस्टिंग की जाए।

यह पढ़ें...मिर्जापुर 2: एक दिन पहले ही हुई रिलीज, दिखा कालीन भैया का भौकाल

चीन की गलती

अब न्यूयॉर्क 'भूतिया शहर' में बदल रहा है। ट्रंप ने कहा कि देश को बंद नहीं कर सकते। नहीं तो देश के लोग आत्महत्या करना शुरू कर देंगे। कोरोना वायरस से अमेरिका में हुई मौतों पर ट्रंप ने कहा कि यह मेरी गलती नहीं है, यह जो बाइडेन की भी गलती नहीं है, यह चीन की गलती है जो अमेरिका में आई।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि वह देश में आशावाद और अवसर प्रदान करेंगे, जबकि उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन निराशावाद, गरीबी और पतन लेकर आएंगे। राष्ट्रपति चुनाव को अब कुछ दिन का समय रह गया है, तीन नवंबर को वोटिंग होगी।

Tags:    

Similar News