अमेरिका हमले को तैयार: देश की सुरक्षा के लिए उठाया बड़ा कदम, दुश्मनों को चेताया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोेनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप की कोरोना पॉजिटिव हैं। ऐसे में अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने न्यूक्लियर डूम्स डे प्लेन लॉन्च कर दिया।

Update: 2020-10-03 06:34 GMT
अमेरिका के राष्ट्रपति डोेनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप की कोरोना पॉजिटिव हैं। ऐसे में अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने न्यूक्लियर डूम्स डे प्लेन लॉन्च कर दिया।

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोेनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप की कोरोना पॉजिटिव हैं। ऐसे में अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने न्यूक्लियर डूम्स डे प्लेन लॉन्च कर दिया। ये वो हालात हो गए हैं जब कोई भी राष्ट्रपति से संपर्क नहीं कर सकता और देश की सुरक्षा के लिए ये प्लान लॉन्च किया जाता है, जो एक तरह से चेतावनी है कि अगर कोई भी अमेरिका की सुरक्षा से छेड़छाड़ करे, तो उसे परमाणु हमला झेलना होगा। ऐसे में ये अंदाजा लगाया जा रहा कि ट्रंप का कोरोना कई बड़े बदलाव ला सकता है।

ये भी पढ़ें... भयानक बारिश का अलर्ट: बादलों ने लिया ऐसा रूप, अब आने वाली है कड़ाके की ठंड

दुश्मनों को चेताने के लिए

महाशक्तिशाली देश अमेरिका के सबसे अहम पद पर बैठे ट्रंप का बीमार होना, काफी असरकारक प्रभाव डाल सकता है। रक्षा मंत्रालय का न्यूक्लियर डूम्स डे प्लेन लाना यही बताता है। इसके तहत माना जाता है कि अगर कोई देश राष्ट्रपति के बीमार होने का फायदा उठाकर देश पर हमला करने को सोचे तो उसका भरपूर मुकाबला करना है। लेकिन यही वजह है कि दुश्मनों को चेताने के लिए पहले से ही प्लेन लॉन्च हो जाता है।

साथ ही इसके तहत अमेरिका के आसमान में दो E-6B Mercury प्लेन लगातार देश के दोनों छोरों पर गश्त लगा रहे हैं। ये नजर रखने का काम कर रहे हैं। यदि अमेरिका पर हमला होता है तो ये विमान बैलिस्टिक-मिसाइल पनडुब्बियों से संपर्क करेंगे और यही पनडुब्बियां दुश्मन देश को परमाणु मिसाइल से जवाब देंगी।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...फिर गैंगरेप से हिला देश: कुछ ना कर पाई शिवराज सरकार, परिवार में मातम

काम संभालने में फिलहाल सक्षम नहीं

रिसर्च संस्था ब्रुकिंग्स इंस्टीट्यूशन के मुताबिक, अगर ऐसा होता है तो अमेरिकी संविधान की धारा 3 के 25वें संशोधन का सहारा लिया जा सकता है। इसके तहत राष्ट्रपति बता सकता है कि वो दफ्तर के काम संभालने में फिलहाल सक्षम नहीं। जैसे ही राष्ट्रपति ऐसा करता है, तुरंत वाइस प्रेसिडेंट उनकी जगह कार्यवाहक अध्यक्ष की भूमिका में आ जाता है।

ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के फिजिशियन सीन पी कोनली ने उनके स्वास्थ्य के बारे में बताया कि उनकी सेहत को लेकर चिंता की बात नहीं। 74 साल के ट्रंप वैसे तो उम्र के उस दायरे में हैं, जो कोरोना के लिए ठीक नहीं माना जा रहा है।

वहीं सामने आई सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, 6 फीट, 3 इंच कद वाले ट्रंप मोटापे से भी ग्रस्त हैं। कोरोना का ट्रेंड बताता है कि मोटापे के शिकार मरीजों का कोरोना संक्रमण तिगुना गंभीर हो सकता है। फिलहाल ट्रंप के बारे में चिंता की कोई बात नहीं है।

ये भी पढ़ें...बेटियों की सुरक्षा में यूपी पुलिस फेल! भटक रहा लाचार पिता, अब बैठा भूख हड़ताल पर

Tags:    

Similar News