कोरोना की मार झेल रहे US से जंग का एलान, इस देश ने तैनात की मिसाइलें और तोपें

कोरोना महामारी की मार झेल रहे अमेरिका पर हमले का खतरा मंडरा रहा है। वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति पर अमेरिका के इनाम घोषित करने के बाद अब किसी भी संभावित हमले की सूरत में जवाबी हमले की तैयारी में जुटे हुए हैं।

Update: 2020-04-06 06:37 GMT

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की मार झेल रहे अमेरिका पर हमले का खतरा मंडरा रहा है। वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति पर अमेरिका के इनाम घोषित करने के बाद अब किसी भी संभावित हमले की सूरत में जवाबी हमले की तैयारी में जुटे हुए हैं। राष्‍ट्रपति निकोलस मादुरो ने घोषणा की है कि उन्‍होंने देशभर में तोपें तैनात करने का आदेश दिया है। मादुरो ने कहा कि उन्‍होंने देश के लोगों की रक्षा के लिए यह आदेश दिया है।

बता दें कि हाल ही में अमेरिका ने मादक पदार्थों की तस्‍करी के आरोप में निकोलस मादुरो पर डेढ़ करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया है। इसके बाद उनका यह बययान आया है।

यह भी पढ़ें...नहीं मान रहे इस पार्टी के लोग, पीएम की सलाह की उड़ाईं धज्जियां

मादुरो ने ट्वीट कर कहा कि मैंने देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए रणनीतिक रूप से महत्‍वपूर्ण इलाकों में तोपें तैनात करने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि मैं कोलंबिया और अमेरिका से पोषित समूहों की निंदा करता हूं जो हिंसात्‍मक कार्रवाई के जरिए हमारे देश की स्थिरता को कमजोर करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें...31 देश मिलकर इस खास मिशन पर कर रहे थे काम, तभी चुपके से आ गया कोरोना

मादुरो को सता रहा डर

इससे पहले मंगलवार को मादुरो ने दुनियाभर के नेताओं को संबोधित करते हुए अनुरोध किया कि वे उनकी मदद करें। मादुरो को यह डर सता रहा है कि अमेरिका उन्‍हें गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई कर सकता है।

यह भी पढ़ें...नहीं मान रहे इस पार्टी के लोग, पीएम की सलाह की उड़ाईं धज्जियां

मादुरो ने कहा कि अमेरिका का ड्रग्‍स की तस्‍करी का आरोप झूठा है और उसके पास कोई सबूत नहीं है। इससे पहले अमेरिका ने एलान किया था कि वह मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की गिरफ्तारी लायक सूचना देने वाले को 1.5 करोड़ डॉलर का इनाम देगा।

इसकी घोषणा खुद अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने की थी। पोम्पियो ने पुरस्कार की घोषणा न्याय विभाग द्वारा मादुरो के खिलाफ मामले के खुलासे के बाद की।

Tags:    

Similar News