संसद में दुष्कर्म: ऑस्ट्रेलिया के इस कांड से हिले देश, अब क्या करेंगे PM स्कॉट

पीड़ित महिला ने संकेत देते हुए बताया, “आरोपी मॉरिसन की सत्ताधारी लिबरल पार्टी से भी जुड़ा हुआ है।” पीड़िता का कहना है कि उसने साल 2019 में भी इस मामले पर पुलिस को जानकारी दी थी।

Update:2021-02-16 13:42 IST
संसद में दुष्कर्म: ऑस्ट्रेलिया के इस कांड से हिले देश, अब क्या करेंगे PM स्कॉट

कैनबरा: क्या दुनिया में ऐसी कोई जगह नहीं, जहां महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस कर सके? ये सवाल किसी एक का नहीं, बल्कि हर महिलाओं का है। देश हो या विदेश, हर रोज दुष्कर्म का मामला सुनने का मिलता रहता है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के संसद से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन (Scott morrison) ने पीड़िता से माफी मांगी है। साथ ही इस मामले की जांच का आदेश दिया है।

रक्षा मंत्री लिंडा रेनॉल्ड्स के दफ्तर में हुआ दुष्कर्म

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित महिला ने बताया है कि संसद परिसर में ही उसके साथ दुष्कर्म किया गया है। पीड़िता ने बताया, “रक्षा मंत्री लिंडा रेनॉल्ड्स के दफ्तर में मार्च 2019 में उनके साथ दुष्कर्म किया गया था।”

यह भी पढ़ें... सेना पर आतंकी हमला: LOC में CRPF की टीम पर नापाक साजिश, दहला कश्मीर

सत्ताधारी लिबरल पार्टी से जुड़ा हुआ है आरोपी

पीड़ित महिला ने संकेत देते हुए आगे बताया, “आरोपी मॉरिसन की सत्ताधारी लिबरल पार्टी से भी जुड़ा हुआ है।” पीड़िता का कहना है कि उसने साल 2019 में भी इस मामले पर पुलिस को जानकारी दी थी। महिला का कहना है, “अब मैनें अपने करियर को जोखिम में डालकर इसकी औपचारिक शिकायत करने का फैसला लिया।”

रक्षा मंत्री का बयान

वहीं, बीते सोमवार को रक्षा मंत्री लिंडा रेनॉल्ड्स ने इस मामले पर अपनी बात रखते हुए कहा, “महिला ने उन्हें अपने साथ हुए दुष्कर्म की जानकारी दी थी, लेकिन उसके ऊपर औपचारिक शिकायत ना दर्ज कराने की बात गलत है।”

पीएम ने मांगी माफी

वहीं इस मसले पर ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन (Scott morrison) का भी बयान सामने आया है। पीएम स्कॉट मॉरिसन (Scott morrison) ने कहा है, “इस मामले के बाद से देश के वर्क कल्चर पर सवाल खड़े किए जा रहे हैंऔर इसकी जांच कराई जाएगी।” पीएम ने आगे कहा, “ऐसा नहीं होना चाहिए था, मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। मैं यह वादा करता हूं कि वर्कप्लेस पर महिलाओं को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।”

यह भी पढ़ें... दिग्विजय ने कपिल मिश्रा पर लगाया आरोप, टूल किट के बहाने साधा निशाना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News