×

Live: असम राजभवन कंटेनमेंट जोन घोषित, रोजाना टूट रहा कोरोना का रिकॉर्ड

भारत में हर रोज कोरोना से संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने से पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं और नया रिकॉर्ड बनता जा रहा है। 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड उछाल आया है।

Shivani
Published on: 5 July 2020 5:41 AM GMT
Live: असम राजभवन कंटेनमेंट जोन घोषित, रोजाना टूट रहा कोरोना का रिकॉर्ड
X

लखनऊ: भारत में हर रोज कोरोना से संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने से पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं और नया रिकॉर्ड बनता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड उछाल आया है। एक दिन में 24850 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जबकि 613 लोगों की जान गई है। इसके साथ ही देश में संक्रमितों की तादाद 673165 पहुंच गई है। अब तक कोरोना के कारण 19268 लोगों की जान जा चुकी है। अब तक 409083 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं।

Coronavirus Live Updates:

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये मामले

तमिलनाडु में लगातार चौथे दिन इस वायरस के 4,000 से अधिक नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1,11,151 पहुंच गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः कोरोना बना काल: जन्मदिन की पार्टी बनी खौफनाक, जिसने दी उसी की हुई मौत


महाराष्ट्र में कोरोना के 6,555 मामले

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 6,555 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,06,619 तक पहुंच गई, 151 और मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 8,822 हो गया।


सफरदरजंग मकबरे पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लगाए गए निशान

सोमवार 6 जुलाई से ASI के तहत आने वाले देश के सभी ऐतिहासिक स्थल आम लोगों के लिए फिर से खुलने जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के सफरदरजंग मकबरे पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए निशान लगाए गए हैं और साथ ही सभी तरह के एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोनाकाल में प्राइवेट हॉस्पिटलों को लेकर शासन ने कही ये बात


ओडिशा में 36 कोविड-19 मौतें, संक्रमितों 9,000 के पार

ओडिशा में कोविड-19 के 469 नए मामले आने के साथ ही संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 9,000 के पार चला गया। इसके अलावा संक्रमण से दो और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 36 हो गई। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 9,070 हो गए हैं।


असम की मदद के लिए भारतीय रेलवे

कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए भारतीय रेलवे अस्पताल खोलेगा, वहीं सेना भी मदद फौरी मदद के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ेंः योगी पहुंचे गोरखपुर: गुरु पूर्णिमा के अवसर पर करी पूजा, मंदिर में टेका मत्था


दिल्ली के उपराज्यपाल ने दुनिया के सबसे बड़े कोविड केंद्र का किया उद्घाटन

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 10,000 बिस्तर वाले सरदार पटेल कोविड देखभाल केंद्र का रविवार को उद्घाटन किया जो दुनिया में अपनी तरह का ''सबसे बड़ा'' केंद्र है।


मिजोरम में 22 नए मामले- असम राइफल्स के 4 जवान, NDRF के 10 कर्मी शामिल

मिजोरम में असम राइफल्स के चार जवानों तथा एनडीआरएफ के 10 कर्मियों समेत 22 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिसके बाद राज्य में अब संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 186 हो गई है। इस संबंध में एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि नए मामलों में 14 आइजोल जिले से और चार-चार मामले सियाहा तथा लॉंगतलाई से आए हैं।

ये भी पढ़ेंः यहां रद्द हुईं परीक्षाएं: मुख्यमंत्री ने लिया बड़ा फैसला, अब ऐसे किया जाएगा पास


उत्तराखंड में कोरोना

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को प्रदेश में 31 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 3100 पार पहुंच गई है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है।


कर्नाटक में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 1,925 नये मामले सामने आए

कर्नाटक में रविवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 1,925 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई और 37 संक्रमितों की मौत हुई।इसके बाद राज्य में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 23,474 हो गई।

ये भी पढ़ेंः लालची चीन का कारनामा: इस पर कब्जे का बनाया प्लान, 250 द्वीपों पर नजर


असम में कोरोना के 1202 नए केस आये सामने

असम में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1202 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से सबसे ज्यादा 777 मामले अकेले राजधानी गुवाहाटी के हैं। यह एक दिन में सामने आए नए केस का नया रिकॉर्ड है। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की तादाद 11000 के पार पहुंच गई है।

ये भी पढ़ेंः टूट गई सारी हदें: मौलाना के जनाजे में 10 हजार लोग शामिल, उठाया गया ये कदम


तेलंगाना में कोरोना के 1850 नए संक्रमित

तेलंगाना में कोरोना संक्रमण के 1850 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में बीते दिन पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। हालांकि राहत की बात यह है कि एक दिन में 1342 संक्रमित स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी किए गए हैं।


असम का राजभवन कंटेनमेंट जोन घोषित

असम के राजभवन का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। अब राजभवन को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः यूपी का ये जिला बन सकता चीन का वुहान, सता रहा लोगों को डर


महाराष्ट्र में 31 कैदी कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र में पुलिसकर्मियों के बाद कोरोना ने कैदियों को निशाना बनाया है। पिछले 24 घंटे के दौरान 31 कैदी और तीन जेल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रदेश में अब तक 415 कैदी और 162 जेल स्टाफ कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story