सोना हुआ बहुत सस्ता! तुरंत जाने रेट्स, कभी भी बढ़ सकते हैं दाम

बताते चलें कि देश में पेटीएम समेत कई ई-वॉलेट कंपनियां अब एक रुपये में भी सोना खरीदने का मौका दे रही है। साथ ही बताते चलें कि इस प्लेटफॉर्म पर बिकने वाला सोना 24 कैरेट 99.9 शुद्धता वाला है। यहां आपकी तरफ से खरीदे गए सोने को एक सुरक्षित लॉकर में रखा जाता है।

यह भी पढ़ें. भूकंप ने हिलाई इमरान की कुर्सी, कभी भी गिर सकती है सरकार

नई दिल्ली: भारत में इस वक्त कथित मंदी का दौर चल रहा है, लेकिन आप अब ज्यादा से ज्याजा मात्रा में सोना खरीद पायेंगे।
बताया जा रहा है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आई गिरावट और रुपये की मजबूती के चलते सोने की कीमतों में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखी गई है।

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

यह भी पढ़ें. सलमान बनेंगे राधे! सच्चाई जानकर खुली रह जायेंगी आंखें

सोना ग्राम में…

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10 ग्राम सोने के दाम 121 रुपये की गिरावट देखी गई है। वहीं, एक किलोग्राम चांदी 851 रुपये सस्ती हो गई है।
सर्राफा बाजार से जुड़े जानकारों की माने तो, श्राद्ध के चलते सोने की डिमांड में कमी आ रही है। इसके अलावा शेयर बाजार में आई तेजी के चलते लोगों का रुझान फिर से इक्विटी मार्केट की ओर बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

सोना खरीदना लगातार दूसरे दिन हुआ सस्ता…

खबर आ रही है गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का भाव 121 रुपये घटकर 38,564 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। वहीं, गुरुवार को सोने का भाव 497 रुपये गिरकर 38,685 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गए।

यह भी पढ़ें करतारपुर कॉरिडोर! दुश्मन देश में लहराएगा भारतीय तिरंगा

यह भी पढ़ें.  हार गया बाजी! जुए के खेल में पत्नी बनी खिलौना, दोस्तो ने किया ये हाल

चांदी हो रही सस्ती…

gold

सोने के कारण चांदी की कीमतों में भी लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है। इंडस्ट्री की ओर से डिमांड घटने के चलते दिल्ली में एक किलोग्राम चांदी के भाव 47,235 रुपये से घटकर 46,384 रुपये हो गए है।

यह भी पढ़ें. अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

यह भी पढ़ें. ओह तेरी! पत्नी कहेगी पति से, बिस्तर पर ‘ना बाबा ना’

सोना सस्ता क्यों, एक रुपये में खरीदें सोना…

बताते चलें कि देश में पेटीएम समेत कई ई-वॉलेट कंपनियां अब एक रुपये में भी सोना खरीदने का मौका दे रही है। साथ ही बताते चलें कि इस प्लेटफॉर्म पर बिकने वाला सोना 24 कैरेट 99.9 शुद्धता वाला है। यहां आपकी तरफ से खरीदे गए सोने को एक सुरक्षित लॉकर में रखा जाता है।

यह भी पढ़ें.  झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

gold

1… पेटीएम गोल्ड से सोना खरीदने के लिए उपभोक्ताओं को पेटीएम ऐप पर गोल्ड ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। यहां आप अपना मन पसंद सोना खरीद सकते हैं, आपका सोना एमएटीसी-पीएमपी के लॉकर में सुरक्षित रहेगा।

यह भी पढ़ें. खुराफाती पाक का कारनामा! सीमा पर दिखा ऐसा, भारत हुआ अलर्ट

यह भी पढ़ें. USA की बड़ी चाल! इस देश के खिलाफ 200 सैनिक, खतरनाक मिसाइलो से लैस

2… खास बात यह है कि पेटीएम ऐप पर उपभोक्ता अपना सोना बेच भी सकते हैं। कंपनी का दावा है कि इस प्लेटफॉर्म पर बिकने वाला सोना 24 कैरेट 99.9 शुद्धता वाला है। यहां आपकी तरफ से खरीदे गए सोने को एक सुरक्षित लॉकर में रखा जाता है।

यह भी पढ़ें.  होंठों का ये राज! मर्द हो तो जरूर जान लो, किताबों में भी नहीं ये ज्ञान

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

3… जब चाहें, कर सकते है डिलिवरी, आपको बताते चलें कि पेटीएम गोल्‍ड की शुद्धता की 100 फीसदी गारंटी होती है और एक ग्राम होते ही आपके गोल्‍ड की डिलिवरी आपके आदेश पर हो जाएगी।

साथ ही बता दें कि डिलिवरी 1, 2, 5, 10, 20 ग्राम के सिक्‍कों में होती है। इसके साथ ही पेटीएम अपने प्‍लेटफॉर्म से डिजिटल ट्रांजैक्‍शन करने पर कैशबैक के रूप में डिजिटल गोल्‍ड लेने का विकल्‍प भी आपको देता है।