×

आतंकियों का निशाना दिल्ली! कोड है, कश्मीरी सेब और दिवाली के पटाखे

खुफिया एजेंसियों की तरफ के अलर्ट मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं और खुफिया जानकारी जुटाने के आदेश जारी किए गए हैं। अलर्ट मिलने के बाद स्पेशल सेल ने दिल्ली में कई इलाकों में सर्च अभियान चलाया था।

Harsh Pandey
Published on: 8 July 2023 6:55 AM GMT
आतंकियों का निशाना दिल्ली! कोड है, कश्मीरी सेब और दिवाली के पटाखे
X

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

नई दिल्ली: केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा, आर्टिकल 370 को हटाये लगभग दो महिने का वक्त हो गया है, लेकिन जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की चाहत कम नहीं हो रही है, प्रतिदिन सीमापार से नई नई चाल चली जा रही है, लेकिन भारतीय सेना की मुस्तैदी से दुश्मन देश की सभी साजिश नाकाम हो रही है।

यह भी पढ़ें. 10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

दरअसल, अभी भी पाकिस्तान की नापाक हरकत लगातार जारी है, पाकिस्तानी आतंकी इस प्रयास में हैं कि किसी तरह घुसपैठ की कोशिश की जाये, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान सेना, लाइन ऑफ कंट्रोल से सटे इलाको में लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि खुफिया एंजेसी के मुताबिक दुश्मन देश भारत के खिलाफ आतंकी साजिश करने में जुटा है, साथ ही बताया जा हा है कि करीब एक दर्जन आतंकी राजधानी दिल्ली में मौजूद हैं।

करो या मरो का टास्क...

यह भी पढ़ें. रूपया का ये राज! सच में, सोच में पड़ जायेंगे आप

खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाक अधिकृत (गुलाम) कश्मीर में बैठे आतंक के आकाओं ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन से चार प्रशिक्षित ग्रुप को 'करो या मरो' का टास्क देकर दिल्ली, कश्मीर और पंजाब भेजा है।

यह भी पढ़ें: इतिहास ए नोट! इसलिए आपके जेब में रहते हैं गांधी जी

दिवाली के पटाखे और कश्मीरी सेब...

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक आतंकियों ने कुछ कोड बना रखा है, खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों की बातचीत के जो कोड इंटरसेप्ट किए हैं, उनमें 'दिवाली के पटाखे', 'कश्मीरी सेबों की दिल्ली में सप्लाई' जैसी बातें शामिल हैं।

दिल्ली की तबाही का प्लान...

दिल्ली की तबाही का सीक्रेट प्लान पांच दिन पहले करीब 900 किलोमीटर दूर कश्मीर में सेब के बाग में तैयार हुआ है। इसका खाका जैश के जम्मू कश्मीर कमांडर अबु उस्मान ने तैयार किया और सीक्रेट प्लान का नाम दिया गया है 'डी'। खुफिया एजेंसियों से जारी अलर्ट में इस बारे में स्पेशल इनपुट दिया गया है।

खुफिया सूत्रों का कहना है कि कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सेब के बाग में पांच दिन पहले जैश के पाक प्रशिक्षित आतंकियों की सीक्रेट मीटिंग हुई, जिसमें अबु उस्मान ने दावा किया कि हमारे भाई इन जगहों पर पहले ही पहुंच चुके हैं।

इस मीटिंग में एक पाकिस्तानी और दो कश्मीरी आतंकी मौजूद थे। अबु उस्मान के पास एक स्नाइपर राइफल थी, जबकि बाकी तीन आतंकियों के पास एके-47, पिस्टल और हैंड ग्रेनेड मौजूद थे।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

ओवर ग्राउंड वर्कर्स...

खुफिया एजेंसियों को इसकी जानकारी करीब 5 दिन पहले ही हाथ लग चुकी थी। जैश का कमांडर अबू उस्मान ने अपने 'ओवर ग्राउंड वर्कर्स' के साथ बांदीपुरा इलाके में मीर मोहल्ला के एक सेब के बाग में मीटिंग की थी। मीटिंग में उसने खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि कश्मीर के लोग जल्द ही एक अच्छी खबर सुनेंगे और यह खबर जम्मू और दिल्ली में बड़े धमाके की होगी।

यह भी पढ़ें: पाक में खून की नदियां! सामने आई दिल दहला देने वाली ये रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में अबु उस्मान ने दावा किया, हमारे भाई इन जगहों पर पहले ही पहुंच चुके हैं। मीटिंग में एक पाकिस्तानी और दो कश्मीरी आतंकी मौजूद थे। इस इनपुट को जम्मू कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ, बीएसएफ और दिल्ली पुलिस के साथ साझा किया गया है।

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

बढ़ाई गई सुरक्षा...

खुफिया एजेंसियों की तरफ के अलर्ट मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं और खुफिया जानकारी जुटाने के आदेश जारी किए गए हैं। अलर्ट मिलने के बाद स्पेशल सेल ने दिल्ली में कई इलाकों में सर्च अभियान चलाया था।

यह भी पढ़ें. अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

इसके बाद ही सुरक्षा के मद्देनजर सभी जिला डीसीपी, एसीपी, एसएचओ आगाह किया गया है, साथ ही साथ उत्तर भारत के सभी एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट कर दिया गया है। दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के घुसने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

यह भी पढ़ें. ओह तेरी! पत्नी कहेगी पति से, बिस्तर पर ‘ना बाबा ना’

गौरतलब है कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा, आर्टिकल 370 को हटाये लगभग दो महिने का वक्त हो गया है, लेकिन जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की चाहत कम नहीं हो रही है, प्रतिदिन सीमापार से नई नई चाल चली जा रही है।

यह भी पढ़ें. होंठों का ये राज! मर्द हो तो जरूर जान लो, किताबों में भी नहीं ये ज्ञान

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story