पश्चिम बंगाल में पुलिस का बड़ा एक्शन, बीजेपी के प्रचार वाहन में तोड़फोड़ करने में पांच गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ​एलान होते ही सियासी पारा अपने चरम पर आ गया है। वैसे तो पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के तारीखों का एलान हो चुका है। बावजूद इसके सबसे ज्यादा चर्चा पश्चिम बंगाल

Update: 2021-02-28 07:26 GMT
photo soshal media

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ​एलान होते ही सियासी पारा अपने चरम पर आ गया है। वैसे तो पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के तारीखों का एलान हो चुका है। बावजूद इसके सबसे ज्यादा चर्चा पश्चिम बंगाल चुनाव का हो रहा है। इसका भी कारण है, क्योंकि इस बार बीजेपी यहां सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को कड़ी टक्कर दे रही है। हालांकि इस स्थिति में आने के लिए बीजेपी को अपने कई कार्यकर्ताओं को खोने पड़े हैं। आलम यह है कि बीजेपी राज्य में खुलकर अपने पक्ष में प्रचार भी नहीं कर पा रही है। कुछ आराजक तत्वों ने पश्चिम बंगाल के स्वभूमि के निकट कडापारा में बीजेपी के गोदाम में खड़े प्रचार वैन में तोड़फोड़ करते हुए क्षतिग्रस्त कर दिया था। इस सिलसिले में कोलकाता पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया कर लिया है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र: NCB ने डोंगरी, नागपाड़ा समेत तीन जगहों पर बीती रात मारी रेड, तीन गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार इन पांचों के खिलाफ गैर जमानती अपराध की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। बीजेपी ने तोड़फोड़ की इस घटना का आरोप टीएमसी पर लगाते हुए कहा है कि सत्तारूढ़ पार्टी के गुंडों ने काडापारा के गोदाम में घुसकर प्रचार वैन को न सिर्फ तोड़ डाला बल्कि उसमें रखे कीमती सामानों को चुरा ले गए। बता दें कि बीजेपी की तरफ से टीएमसी पर ऐसे समय में यह आरोप लगाए गए हैं, जब यहां चुनाव की तारीखों का एलान किया जा चुका है।

गौरतलब है कि बंगाल दौरे पर पहुंचे मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा के बढ़ते जनाधार से ममता बनर्जी डर गई हैं। इसी का नतीजा है कि वह भाजपा के परिवर्तन रैली पर हमला कराकर डराने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि यहां की जनता सत्ता परिवर्तन का मन बना चुकी है, अब उसे डरा—धमका कर नहीं रोका जा सकता। बता दें कि पश्चिम बंगाल चुनाव ममता बनर्जी के लिए काफी अहम है क्योंकि बीजेपी दो बार राज्य की सत्ता संभालने वाली पार्टी को अपदस्थ करने की पूरी कोशिश में लगी हुई है।

इसे भी पढ़ें: हादसे से कांपा मध्य प्रदेश: पुलिस महकमे में शोक की लहर, तेज रफ्तार कार बनी काल

Tags:    

Similar News