बिहार चुनाव: BJP ने जारी की कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट, यहां देखें पूरी सूची

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने इससे पहले अपनी 121 सीटों की लिस्‍ट जारी की थी। बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Update: 2020-10-06 17:31 GMT
बीजेपी ने हाल ही में पार्टी में शामिल होने वाली शूटर श्रेयसी सिंह को भी टिकट दियी। बीजेपी ने उन्हें जमुई से चुनाव मैदान में उतारा है।

लखनऊ: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने इससे पहले अपनी 121 सीटों की लिस्‍ट जारी की थी। बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

बीजेपी ने हाल ही में पार्टी में शामिल होने वाली शूटर श्रेयसी सिंह को भी टिकट दियी। बीजेपी ने उन्हें जमुई से चुनाव मैदान में उतारा है। श्रेयसी सिंह बिहार के दिग्गज नेता रहे और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी हैं।

इसके अलावा पार्टी ने कहलगांव से पवन कुमार यादव, बांका से रामनारायण मंडल, मुंगेर से प्रणव यादव, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, बाढ़ से ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, काराकाट से राजेश्वर राज को उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने उन सीटों के लिए कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की है, जहां पर पहले चरण के तहत मतदान होगा।

बिहार बीजेपी की तरफ से ट्वीट कर कहा गया है कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने 27 प्रत्याशियों की सूची जारी की। हम इन सभी के विजयी होने की कामना करते हैं ताकि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर बिहार बनाने के सपने को पूरा करने में पूरे जो़र से लगा जा सके। विजयी भव!



यह भी पढ़ें...SP का ये फरमानः हैरत में पड़ गए अधिवक्ता, 8 अक्टूबर को लेंगे बड़ा फैसला

बता दें कि एनडीए में मंगलवार को सीटों के बाद बिहार में जेडीयू 122 सीटों पर, बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी ने इन सभी 121 सीटों का ऐलान कर दिया। बीजेपी पटना, पश्चिम चंपारण, पूर्व चंपारण, गया, कटिहार, दरभंगा, मुजफ्फरपुर जैसे शहरों से चुनाव लड़ रही है। लेकिन पार्टी की तरफ से अभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें...भीषण युद्ध जारी: इन खतरनाक बमों से हमला, बिना मौत मरेंगे लोग

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बीजेपी को इन सीटों में कुछ सीटें मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी को देनी है। बीजेपी वीआईपी को कितनी सीटें देंगी अभी तय नहीं किया गया है। हालांकि बीजेपी की तरफ से सभी 121 की लिस्ट जारी कर दी गई है। जेडीयू को 122 सीटों मिली हैं, इनमें से 7 सीटें जेडीयू जीतन राम मांझी की हम को देनी है।

यह भी पढ़ें…बिहार महागठबंधन में लगी गांठ, JMM ने राजद को बताया राजनीतिक मक्कार

यह भी पढ़ें…बिगड़ा यूपी का हाल: इन जिलों में कोरोना का तांडव, इतने लोगों की हालत हुई खराब

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News