Bihar: पटना जंक्शन पर तीन मिनट तक चला पोर्न विडियो, विज्ञापन एजेंसी ब्लैकलिस्टेड

Bihar: प्लेटफार्म पर अश्लील विडियो प्रसारित होने की किसी अधिकारी को नही थी। विडियो देख यात्री भड़ गए उन्होने रेलवे के बड़े अधिकारियों, आरपीएफ और जीआरपी को दी गई। सूचना मिलते ही अधिकारियों के हांथ पांव फूलने लगे। उन्होने तत्काल विज्ञापन चलाने वाली कंपनी को फोन कर प्रसारण बंद करवाया।

Update: 2023-03-20 16:25 GMT
patna junction (Photo-Social Media)

Bihar: पटना जंक्शन पर अचान ऐसा हुआ कि सबकी आंखे शर्म से झुक गईं। प्टेफार्म पर विज्ञापन के लिए लगे टीवी स्क्रीन पर अचानक अश्लील विडियो चलने लगा। ये करीब 3 मिनट तक चलता रहा। इसके बाद प्लेटफार्म पर उहापोह की स्थिति हो गई। लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करें। परिवार के साथ आये लोगों की शर्म से निगाहें झुक गई। लोग इधर-उधर भागने लगे।

सीपीएफ और जीआरपी ने बंद कराया विडियो

प्लेटफार्म पर अश्लील विडियो प्रसारित होने की किसी अधिकारी को नही थी। विडियो देख यात्री भड़ गए उन्होने रेलवे के बड़े अधिकारियों, आरपीएफ और जीआरपी को दी गई। सूचना मिलते ही अधिकारियों के हांथ पांव फूलने लगे। उन्होने तत्काल विज्ञापन चलाने वाली कंपनी को फोन कर प्रसारण बंद करवाया। इसके बाद डीआरएम को इसकी सूचना दी।

कंपनी पर एफआईआर दर्ज कर किया गया ब्लैकलिस्ट

स्टेशन पर विज्ञापन प्रसारित करने वाली एजेंसी दत्ता कम्युनिकेशन के खिलाफ रेलवे के वाणिज्य विभाग ने FIR दर्ज किया है। इस संबंध में रेल मंडल प्रबंधक प्रभात कुमार ने बताया कि यह बहुत गंभीर चुक है। उन्होंने विज्ञापन एजेंसी के संचालक पर जुर्माना करते हुए रेलवे द्वारा किए गए कंपनी के अग्रीमेंट को समाप्त करने का आदेश दिया है।

सीर्फ एक प्लेटफार्म पर प्रसारण का दावा

अधिकारियों का कहना है कि केवल एक प्लेटफार्म पर ही पोर्न विडीयो प्रसारित हुआ था। उनका कहना था कि विडियो का प्रसारण रात करीब 9.56 बजे से 9.59 तक प्लेटफार्म संख्या 10 पर चली थी। जबकि पटना जंक्सन पर कुल 10 प्लेटफार्म व तीन फुटओवरब्रीज है। सभी प्लेटफार्म पर टीवी लगे हैं। लेकिन यहां सवाल उठता है कि जब सब जगह एक साथ प्रसारण होता है तो सीर्फ प्लेटफार्म संख्या 10 पर ही विडियो प्रसारित होने का दावा कैसे किया जा सकता है। जबकि आरपीएफ पोस्ट प्रफारी सुशील कुमार ने बताया कि जांच के बाद स्पष्ट हुआ है कि अश्लील विडियो सीर्फ प्लेटफार्म संख्या 10 पर ही टेलीकास्ट हुआ था।

कर्मचारी गिरफ्तार

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ऐजेंसी के कंट्रोल रूम मे छापेमारी के दौरान कर्मचारियों को अश्लील विडियो देखते पाया गया। इसके बाद कुछ कर्मचारियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है। एजेंसी मालिक को बुलाया गया है। अन्य कर्मचारियों से भी पूछतांछ जारी है। सभी दोशियों पर कार्यवाही किया जाएगा।
इससे पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

कुछ लोगों ने बताया कि बिते होली के सीजन में भी ऐसी घटना हो चुकी है। लेकिन घना की जानकारी अधिकारियों बाद में हुई थी। रेल मंडल प्रबंधक प्रभात कुमार ने कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने की घोषणा किया हैं, ताकि दुबारा ऐसी घटना ना हो सक। फिलहाल विडियो कैसे चली इसकी जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News