UP Election 2022: भाजपा में बड़ा भूचाल, 45 से ज्यादा विधायकों का कट सकता है टिकट, दिल्ली में मंथन शुरू

UP Election 2022: दिल्ली (Delhi) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं की बैठक में आज एक अहम फैसला हुआ है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी 45 से ज्यादा विधायकों का टिकट काट (BJP will cut the ticket of 45 MLAs) सकती है।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-01-11 14:09 GMT

दिल्ली में बीजेपी नेताओं की मीटिंग: Photo - Social Media

UP Election 2022: दिल्ली (Delhi) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नेताओं की बैठक में आज एक अहम फैसला हुआ है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी 45 से ज्यादा विधायकों का टिकट काट (BJP will cut the ticket of 45 MLAs) सकती है। आज प्रत्याशियों को लेकर दिल्ली में हुई बैठक में यह फैसला किया गया है।

बैठक में एक बड़े नेता ने बताया की जनता के बीच योगी सरकार (Yogi Sarkar) को लेकर कोई नाराजगी नहीं है। स्थानीय विधायकों से नाराजगी है ऐसे में जिन विधायकों को आशंका है कि उनके टिकट कट सकते हैं वह बीजेपी छोड़कर जाने लगे हैं।

जिन विधायकों की छवि खराब है उनको दोबारा रिपीट ना किया जाए- बीजेपी

बैठक में यह भी चर्चा है कि जो विधायक चुनाव जीत नहीं सकते है उनकी छवि खराब है उनको दोबारा रिपीट ना किया जाए। उनकी जगह पर किसी दूसरे को प्रत्याशी बनाया जाए। इसीलिए तय किया गया है कि भारी पैमाने पर ऐसे विधायकों का टिकट काटा जाएगा।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने जोर का झटका दिया

गौरतलब है कि बीजेपी को पहले भी एक दो झटके लगे हैं लगते रहे हैं लेकिन आज कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (cabinet minister swami prasad maurya) ने जोर का झटका दिया उनके जाते ही तीन और विधायकों ने पार्टी से नाता तोड़ लिया है जिसके बाद नेताओं को मनाने की भी कवायद शुरू हुई है कई मंत्रियों के भी नाम चल रहे थे हालांकि उन्होंने अपना वीडियो जारी कर सफाई पेश कर दी कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं अब यह कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में बीजेपी के नेताओं का टिकट भारी पैमाने पर कट सकता है जो अपने क्षेत्र में परफॉर्म नहीं कर पाए हैं।

इन नेताओं ने बीजेपी छोड़ी

आज स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ तीन विधायकों ने बीजेपी छोड़ दी है। इनमें बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा से विधायक ब्रजेश प्रजापति, शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा, कानपुर की बिल्लौर से भगवती सागर शामिल हैं। ये विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य के खास हैं यही वजह है कि उनके जाते ही तुरंत उन्होंने भी पार्टी छोड़ दी है। इससे पहले सोमवार को बदायूं की बिल्सी से विधायक पंडित आरके शर्मा ने भी अखिलेश यादव से मिलकर सपा ज्वाइन की थी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News