शोपियां में 3 आतंकियों की मौत होते ही 1 आतंकवादी ने किया सरेंडर, गोला-बारूद और हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां सेक्टर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गुरुवार सुबह मुठभेड़ हुई।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-05-06 03:11 GMT

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ ( फोटो: सोशल मीडिया )

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां सेक्टर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच गुरुवार सुबह मुठभेड़ हुई । इस मुठभेड़ में तीन आतंवादियों को सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराया गया । यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले (Shopian district) के कनिगम इलाके में हुई है ।

बता दें, इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को जिंदा पकड़ा है, जिसकी पहचान तौसीफ अहमद के रूप में हुई है । आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है । खबरों की माने तो यह चारों आतंकी अल-बद्र के सदस्य बताए जा रहे हैं ।

भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि शोपियां सेक्टर के कनिगाम में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर एक टीम तैयार की । भारतीय सुरक्षाबलों ने कनिगाम में देर रात सर्च ऑपरेशन शुरू किया । जिसमें सुरक्षाबलों ने चारों आतंकवादियों को घेर लिया था । वहीं पकड़े जाने के डर से कनिगाम में छुपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी ।

आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी 

सुरक्षाबलों ने पहले आतंकियों से सरेंडर करने को कहा लेकिन आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया । हालांकि इस एनकाउंटर के दौरान एक आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया ।

आपको बता दें, कि पिछले महीने ही सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन अल-बद्र के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था । आतंकी के पास काफी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए थे।

Tags:    

Similar News