Toolkit की बात झूठ, ये है BJP आविष्कार, PM की नौटंकी से आई कोरोना की दूसरी लहर- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "सरकार और प्रधानमंत्री को आज तक कोरोना समझ ही नहीं आया है।"

Newstrack :  Network
Published By :  Chitra Singh
Update:2021-05-28 14:54 IST

राहुल गांधी- नरेंद्र मोदी (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया।

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कांग्रेस ( Congress) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) पर जमकर हमला बोला और कहा कि प्रधानमंत्री को आज तक कोरोना समझ ही नहीं आया है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "सरकार और प्रधानमंत्री को आज तक कोरोना समझ ही नहीं आया है। कोरोना सिर्फ एक बीमारी नहीं है, कोरोना एक बदलती हुई बीमारी है। आप इसको जितना समय और जगह देंगे ये उतना खतरनाक बनता जाएगा।"

कोरोना की दूसरी लहर के जिम्मेवार खुद पीएम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना की दूसरी लहर को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा, "कोरोना की ये दूसरी लहर प्रधानमंत्री की ज़िम्मेदारी है, प्रधानमंत्री ने जो नौटंकी की और अपनी ज़िम्मेदारी पूरी नहीं की, उसका कारण दूसरी वेव है। अगर वैक्सीनेशन इसी तरह से चलता गया, तो मई 2024 में हिन्दुस्तान की पूरी जनता का वैक्सीनेशन होगा।" उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा, "लॉकडाउन (Lockdown), मास्क(Mask), सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) अस्थाई उपाय है। कोरोना को मात देने का स्थायी समाधान वैक्सीनेशन ही है।"

'कोरोना की तीसरी, चौथी और पांचवी लहर आ जाएगी' 

देश में कोरोना वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर राहुल गांधी ने कहा, "अगर इस रेट पर वैक्सीनेशन चलता गया, तो कोरोना की तीसरी, चौथी और पांचवी लहर आ जाएगी। हमारी मृत्यु दर झूठ है और सरकार इस झूठ को फैला रही है। सरकार को समझना चाहिए कि विपक्ष उनका दुश्मन नहीं है, विपक्ष उनको रास्ता दिखा रहा है।"

टूलकिट पर बोलें राहुल 

राहुल गांधी यही चुप नहीं हुए। उन्होंने अपने संबोधन में टूलकिट (Toolkit) का भी मुद्दा रखा। टूलकिल मामले को उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा, "टूलकिट (Toolkit) की बात झूठ है, ये बीजेपी आविष्कार है। मैंने ट्विटर पर मोविड लिखा था, तब मेरा कहना था कि अगर मोदी जी के काम अलग होते तो सिर्फ कोविड होता, लेकिन मोदी जी के कामों ने कोविड को बढ़ाया, उसे एक नया रूप दिया।"

Tags:    

Similar News