Board Exam 2021 : 12 वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री करेंगे बैठक, आज हो सकता है बड़ा फैसला

Board Exam 2021: 12 वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री आज मीटिंग का आयोजन करने जा रहे हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-05-23 03:54 GMT

 केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (फाइल फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Board Exam 2021 : देश में 12 वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Union Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) आज एक मीटिंग का आयोजन करने जा रहे हैं। इस मीटिंग में 12 वीं बोर्ड की परीक्षाएं और अन्य एंट्रेंस एग्जाम के आयोजन पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में देशभर के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिवों और राज्य परीक्षा बोर्ड के अध्यक्ष शामिल होंगे।

आपको बता दें कि यह बैठक 23 मई को सुबह 11 :30 बजे आयोजित की जाएगी। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक इस मीटिंग का आयोजन करेंगे।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने किया ट्वीट


केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इस संबंध में ट्वीट भी साझा किया है। इस ट्वीट के अनुसार राज्य सरकार के सभी शिक्षा मंत्रियों और सचिवों से इस बैठक में शामिल होने और आगामी परीक्षाओं के संबंध में अपने विचार को साझा करने का अनुरोध किया गया है। यह एक वर्चुअल मीटिंग है जो 23 मई को सुबह 11 :30 बजे होगी।


10 वीं बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित किया गया था

देश में अप्रैल महीने की शुरुआत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेज होने पर बोर्ड परीक्षाओं के साथ सभी प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। जिसमें 10 वीं बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर इंटरनल असेसमेंट के आधार पर प्रमोट करने का फैसला किया गया था। इसके साथ 12 वीं की परीक्षाओं को कराने का फैसला किया गया था। 

Tags:    

Similar News