बॉलीवुड के अमीर बॉडीगार्ड: सबके सब इतने करोड़पति, सालों से नहीं छोड़ा साथ

बॉलीवुड सेलिब्रिटी को अंगरक्षकों यानी बॉडीगार्ड की जरूरत होती है। ये बॉडीगार्ड सेलिब्रिटी के जीवन में काफी महत्तवपूर्ण होते हैं। कई बार ऐसा भी होता है भीड़ का फायदा उठाकर कुछ असमाजिक तत्व बॉलीवुड एक्टर व एक्ट्रेसेस के साथ बदतमिजी करने की कोशिश भी किया जाता हैं।

Update: 2021-02-13 12:57 GMT
बॉलीवुड सेलिब्रिटी को अंगरक्षकों यानी बॉडीगार्ड की जरूरत होती है। ये बॉडीगार्ड सेलिब्रिटी के जीवन में काफी महत्तवपूर्ण होते हैं। कई बार ऐसा भी होता है भीड़ का फायदा उठाकर कुछ असमाजिक तत्व बॉलीवुड एक्टर व एक्ट्रेसेस के साथ बदतमिजी करने की कोशिश भी किया जाता हैं।

नई दिल्ली। बॉलीवुड सेलिब्रिटी सार्वजनिक स्थानों पर अकेले नहीं जा सकते। सेलिब्रिटी को देखते ही भीड़ उमड़ जाती है। ऐसे में बॉलीवुड सेलिब्रिटी को अंगरक्षकों यानी बॉडीगार्ड की जरूरत होती है। ये बॉडीगार्ड सेलिब्रिटी के जीवन में काफी महत्तवपूर्ण होते हैं। कई बार ऐसा भी होता है भीड़ का फायदा उठाकर कुछ असमाजिक तत्व बॉलीवुड एक्टर व एक्ट्रेसेस के साथ बदतमिजी करने की कोशिश भी करते हैं। इस स्थिति में बॉडीगार्ड सेलिब्रिटी की सुरक्षा करते हैं और भीड़भाड़ वाली जगह पर उनकी देखभाल करते हैं। वे बिना परिमिशन के किसी को भी अपने सेलिब्रिटी के पास नहीं आने देते। ज्यादातर सेलेब्स ने निजी बॉडीगार्ड नियुक्त कर रखे हैं, जो उनके भरोसेमंद भी हैं।

ये भी पढ़ें...काला हिरण मामला: सलमान ने मांगी माफ़ी, कोर्ट में दिखाया था झूठा शपथ पत्र

सलमान के बॉडीगार्ड शेरा में क्या है खास-

सलमान के साथ जो हमेशा साथ रहे वो हैं उनके बॉडीगार्ड शेरा। सलमान को आजतक किसी ने भी छूआ तक नहीं और और इसकी वजह है शेरा, सलमान की सुरक्षा जिम्मेदारी सेक्योरिटी बॉडीगार्ड शेरा पर रहती है। शेरा करीब 20 सालों से सलमान के साथ हैं।

शेरा सलमान से पहले मशहूर सितारों की सुरक्षा करते थे। शेरा एक सिख फैमिली से नाता रखते हैं। उनका नाम गुरमीत सिंह जॉली है। ऐसे में चलिए एक नजर ड़ालते हैं शेरा के जीवन पर और आखिर कैसे बन गए वो सलमान के बॉडीगार्ड ।

शेरा का सलमान से मुलाकात

1995 में एक पार्टी में शेरा की मुलाकात सलमान और अरबाज से हुई थी। इस पार्टी के बाद शेरा के पास अरबाज का फोन आया और उन्होंने शेरा को घर पर बुलाया। सलमान को उस वक्त एक बॉडीगार्ड की जरुरत थी और अरबाज ने शेरा और सलमान को मिलवाया और उस दिन से लेकर आजतक शेरा सलमान के साथ हर पल परछाई बन कर रहते है।

फोटो-सोशल मीडिया

फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ को सलमान ने शेरा को समर्पित किया था।

ये भी पढ़ें...Bigg Boss-14 वीकेंड का वार: बरसेंगे सलमान, इस कंटेस्टेंट को करेंगे घर से बाहर

शेरा ने जीता था खिताब

18 साल के होने के बाद शेरा ने मिस्टर मुंबई और मिस्टर महाराष्ट्र जैसे बड़े शो में भी पार्टिसिपेट किया और खिताब भी जीता। उनकी बॉडी को देखते हुए एक बॉडीगार्ड कंपनी ने उन्हें जॉब ऑफर किया। सलमान खान के लिए सुरक्षा के तौर पर दिन-रात और हर पल साथ खड़े रहने की वजह से पर्सनल बॉडीगार्ड शेरा को उनकी एजेंसी की तरफ बेस्ट सेक्योरिटी अवार्ड से नवाजा गया था।

शेरा के पास है सिक्युरिटी कंपनी है

शेरा के पास खुद की सिक्युरिटी कंपनी भी हैं ,जो शेरा ने 1993 में खोला था जिसका टाइगर सिक्युरिटी ’ नाम है। यह कंपनी बॉलीवुड स्टार्स को सुरक्षा मुहैया कराती है। बताया जाता है कि पिछले साल सलमान के कहने पर विजक्राफ्ट नाम की इवेंट कंपनी भी खोली है। कहा जाता है कि सलमान के बॉडीगार्ड से पहले वे हॉलीवुड स्टार्स की सुरक्षा करते थे।

सलमान ने एक बार शेरा के 20-वर्षीय बेटे टाइगर की तारीफ करते हुए कहा था, उसकी पर्सनैलिटी और लुक्स के आधार पर मैं कह सकता हूं कि हमारे पास एक हीरो है जो सलमान खान की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘सुल्तान’ में शेरा के बेटे टाइगर ने काम किया है। फिल्म से असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया था।

सलमान इतना देते हैं शेरा को सैलरी

बता दें कि सलमान खान शेरा को 15 से 16 लाख रुपए प्रति माह के हिसाब से सैलरी देते हैं। जो कि साल की सैलरी 2 करोड़ रूपए होता है। शेरा अमिताभ बच्चन जैसे कलाकारों को भी सिक्योरिटी दे चुके हैं। जहां पूरी दुनिया यहां तक कि लड़कियां भी सलमान को सलमान भाई कहकर पुकारती हैं। वहीं शेरा सलमान को मालिक कहते हैं।

क्यों है जलाल कई वर्षों से दीपिका के बॉडीगार्ड

जलाल कई वर्षों से दीपिका के बॉडीगार्ड के रूप में साथ रहते हैं। वे परछाई की तरह दीपिका के साथ रहकर उनकी सुरक्षा करते हैं। रणवीर और दीपिका की शादी फंक्शन में जलाल ने ही सेक्योरिटी की कमान संभाल रखी थी। दीपिका, जलाल को भाई की तरह मानती हैं और हर रक्षाबंधन के त्यौहार पर उन्हें दीपिका राखी बांधती हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2017 में जलाल का वेतन प्रति वर्ष 80 लाख रुपए जानकारी मिली थी । ऐसे में अब तक जलाल का वेतन करीब 1 करोड़ रुपए प्रतिवर्ष तक हो गया होगा। कई मौकों पर जलाल अभिनेत्री (Actress) के साथ नजर आते हैं।

जलाल एक बार दीपिका के साथ कपिल शर्मा के शो 'द कपिल शर्मा शो' में नजर आ चुके हैं। जिसमें कपिल शर्मा ने गले लगाकर स्वागत किया था जलाल अंगरक्षक की भाति दीपिका ख्याल रखते है।

ये भी पढ़ें...सलमान लड़ाई की वजह: रवीना हो गई थी गुस्से से लाल, सेट पर हुआ था बवाल

दीपिका की आने वाली फिल्म '83' है, जो कि वर्ष 1983 के क्रिकेट विश्वकप पर आधारित है। जिसमें रणवीर सिंह भी मुख्य रोल में हैं। रणवीर इसमें क्रिकेटर कपिल देव के रूप में नदर में आयेंगे और दीपिका उनकी पत्नी के रूप में है जो वास्ताविक रूप भी पत्नी ऐसे में जो अच्छे भूमिका नजर आयेंगे ।

हाल ही में ऐसी अफवाहें फैली थीं कि दीपिका इस फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का कार्यभार सम्भालेंगी । हालांकि फिल्म के निर्माताओं ने इस बात रखते हुये कहा था कि ये सिर्फ अफवाहें हैं दीपिका पोस्ट प्रोडक्शन का कार्यभार नही संभालेंगी।

आमिर खान के बॉडीगार्ड युवराज घोरपड़े

एक्टर आमिर खान के बॉडीगार्ड युवराज घोरपड़े जो आमिर खान के साथ हर वक्त परछाई की तरह रहते हैं। किसी भी मामले में वह सलमान के बॉडीगार्ड शेरा से कम नहीं हैं।

कितना सैलरी लेते हैं युवराज

आमिर खान के साथ हमेशा परछाई के रूप में साथ रहते है बॉडीगार्ड युवराज घोरपड़े। उनकी नजरें बाज की तरह चारों तरफ रहती हैं और आमिर खान पर आने वाले हर खतरे को पहले ही भांप लेती हैं। इसके लिए आमिर खान उन्हें दो करोड़ रुपए वर्षिक सैलरी देते हैं जो कि सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा की सैलरी के ही बराबर है।

देश हो या विदेश सभी जगह पर रहते हैं घोरपड़े

आपको बता दें कि देश हो या विदेश सभी जगह पर साथ रहते आमिर के साथ रहते हैं युवराज घोरपड़े। फिल्मों के प्रमोशन, शूटिंग सेट्स से लेकर विदेश यात्राओं के दौरान युवराज भी आमिर खान के साथ मौजूद होते हैं।

वहीं सोशल मीडिया और मीडिया में विवाद या फिल्म के प्रमोशन के दौरान आमिर खान की तस्‍वीरों में युवराज साथ नजर आते हैं। बीते कई वर्षों से युवराज आमिर के भरोसेमंद के रुप में कार्य कर रहे हैं और युवराज आमिर को अभी भी प्रोटेक्टम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...महंगा बैग ले कर निकली दीपिका पादुकोण, इसकी कीमत में आ जाएगी महंगी बाइक

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के बॉडीगार्ड श्रेयस

अक्षय कुमार जो मार्शल आर्ट के गुरु रह चुके हैं औऱ बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार की सुरक्षा में एक शख्स हमेशा मुस्तैद रहता है। इस शख्स का नाम है श्रेयस ठेले। जो हमेशा अक्षय के परछाई बन के रहते हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

क्यों जरूरत पड़ी सेल्फ डिफेंस हिरो को बॉडीगार्ड की

आपको बता दें कि कितना भी आप मार्शल आर्ट जानते हो लेकिन जनता और फैंस के साथ काम नही आता है अक्षय कुमार घर से बाहर निकले और बस श्रेयस एक्टिव हो जाते हैं। उनकी आंखें, उनका दिमाग सब इस तरफ रहता है कि कहीं से भी कोई खतरा उनके बॉस अक्षय कुमार की तरफ ना आ जाए।

इतनी सैलरी देते हैं अक्षय कुमार

अक्षय कुमार समय के बहुत पाबंद हैं जिसके लिए 24 घंटे अक्षय कुमार को प्रोटेक्टस करने वाले श्रेयस ठेले उनसे मोटी सैलरी लेते हैं। अक्षय कुमार के अलावा श्रेयस उनके परिवार को भी सुरक्षित रखते हैं।

इसके लिये अक्षय कुमार से 1.2 करोड़ रुपये की वर्षिक सैलरी लेते हैं। जो हर महीने उनकी सैलरी 10 लाख रुपये बनती है। श्रेयस बॉलीवुड के सबसे एक्टीव माने जाने वाले बॉडीगार्ड्स में से एक हैं।

बहुत ही फुर्तीले हैं श्रेयस

फिल्मों में अक्षय कुमार स्टंट और अपनी फुर्ती के लिए सबसे अलग एक्टर के रुप में जाने जाते हैं, वास्ताविक जिंदगी में उनके बॉडीगार्ड श्रेयस भी काफी फुर्तीले और तेज़ दिमाग के हैं।

रिपोर्ट - प्रकाश साहू

ये भी पढ़ें...Bollywood: शाहरुख़ खान बनायेंगे अपनी इस सुपरहिट फिल्म का डिजिटल रीमेक

Tags:    

Similar News