प्यासे कोबरा को अधिकारी ने पिलाया पानी, फिर अचानक हुआ ऐसा, देखें Video

गर्मी की तपिश से इंसान से लेकर जंगली जीव तक नहीं बच पाते हैं। अब जब गर्मी का मौसम चल रहा है तो सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है।

Update: 2020-05-22 05:21 GMT

नई दिल्ली: गर्मी की तपिश से इंसान से लेकर जंगली जीव तक नहीं बच पाते हैं। अब जब गर्मी का मौसम चल रहा है तो सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वन विभाग के एक अफसर को हाथ से एक कोबरा को पानी पिलाते दिख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट में RBI ने किए ये बड़े एलान, लोन-EMI होगी सस्ती

आईएएस अधिकारी ने किया शेयर

आईएएस अधिकारी अवनीश सरन ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। उन्होंने यह वीडियो गुरुवार को पोस्ट किया। हालांकि वीडियो पुराना है। उन्होंने वीडियो का कैप्शन लिखा- 'वन विभाग के ऑफिसर प्यासे कोबरा को पानी पिला रहे हैं। इससे पहले ऐसा वीडियो कभी नहीं देखा होगा।'

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, ममता संग अम्फान से मची तबाही का लेंगे जायजा

कुछ यूं पिला रहे हैं पानी

वीडियो में एक अधिकारी कोबरा को पीछे से हाथ लगाते हुए उसके फन के करीब बोतल ले जाते हैं। पहले तो वह समझ नहीं पाता। फिर अधिकारी उसे कुछ संकेत करते हैं तो शायद उसकी वजह कुछ ही देर में सांप पानी धीरे-धीरे पीने लगता है। वह बड़े आराम से बोतल से पानी पी रहा है। अधिकारी बोतल उसकी ओर झुकाए रखते हैं। कोबरा को पीछे से पकड़कर सहारा भी दे रहे थे, जिससे पानी फन तक आराम से जाए। इस वीडियो को देख लोग अधिकारी की हिम्मत की सराहना कर रहे हैं।



ये भी पढ़ें: Jio में निवेश करने वालों की लगी लाइन, अब इस कंपनी ने किया 11367 करोड़ इन्वेस्ट

ऐसे होता है वीडियो अंत

वीडियो के अंत में दिख रहा है कि जब सांप की प्यास मिट जाती है तो वह जाने लगता है। फिर उसे अधिकारी थोड़ा-सा पुचकारते हैं तो वह उनकी तरफ देखकर जीभ लपलपाता है और जाने लगता है। वीडियो खत्म होते-होते जाने लगता है तो अधिकारी उसकी पूंछ भी एक बार छूते हैं।

ये भी पढ़ें: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द घोषित करेंगे नई टीम, ये दिग्गज होंगे शामिल

Tags:    

Similar News