हरियाणा में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी आप, दुष्यंत चौटाला की जजपा के साथ गठजोड़ की संभावना को किया खारिज

Haryana News: हरियाणा के विधानसभा चुनाव में दुष्यंत चौटाला खुद को कमजोरी स्थिति में पा रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में 10 सीटों पर जीत हासिल करने वाले दुष्यंत चौटाला के अधिकांश विधायक उनका साथ छोड़ चुके हैं।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-08-23 06:55 GMT

Sandeep Pathak, Dushyant Chautala  (photo: social media )

Haryana News: आम आदमी पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा में जल्द होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी अपने दम पर ताकत दिखाएगी। पार्टी ने दुष्यंत चौटाला की जजपा के साथ किसी भी प्रकार के गठबंधन की संभावना से इनकार किया है। आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि दुष्यंत चौटाला को आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की अफवाह नहीं फैलानी चाहिए। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर कोई बातचीत नहीं चल रही है और ऐसे में हाथ मिलाने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता।

दुष्यंत चौटाला को अफवाह न फैलाने की नसीहत

दरअसल हरियाणा के विधानसभा चुनाव में दुष्यंत चौटाला खुद को कमजोरी स्थिति में पा रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में 10 सीटों पर जीत हासिल करने वाले दुष्यंत चौटाला के अधिकांश विधायक उनका साथ छोड़ चुके हैं। भाजपा के साथ उनका गठबंधन पहले ही टूट चुका है जबकि कांग्रेस के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं दिख रही है। ऐसे में उन्होंने आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का संकेत दिया था मगर आप ने इस संभावना को पूरी तरह खारिज कर दिया है।

आम आदमी पार्टी के नेता ने फतेहाबाद में हिसार और सिरसा लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा के विधानसभा चुनाव में आप अपने दम पर ताकत दिखाने के लिए तैयार है। बाद में पत्रकार वार्ता के दौरान संदीप पाठक ने कहा कि पार्टी की जजपा के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है। ऐसी स्थिति में दुष्यंत चौटाला को किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने से बाज आना चाहिए।

आप का हरियाणा में डोर टू डोर कैंपेन

आप नेता ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव की तैयारी में जी जान से जुट गए हैं और पार्टी की ओर से डोर टू डोर कैंपेन चलाया जा रहा है। बीजेपी के मंत्री जेपी दलाल की ओर से कांग्रेस की सरकार बनने की स्थिति में छह महीने में नई सरकार के गिर जाने के बयान पर उन्होंने कहा कि इससे भाजपा की मानसिकता का पता लगता है। उन्होंने कहा कि भाजपा कई राज्यों में पहले ही विपक्ष की सरकारों को गिरा चुकी है और अब हरियाणा में भी वही खेल करने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले भाजपा को इस तरह की गलत बयानबाजी नहीं करनी चाहिए।

केजरीवाल को लेकर भाजपा को दिक्कत

आप नेता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल से उनकी मुलाकात को लेकर भाजपा को काफी दिक्कत हो रही है और यही कारण है कि अब मुलाकात पर रोक लगा दी गई है। इसीलिए हमने कोर्ट का सहारा लिया है। पाठक ने कहा कि अरविंद केजरीवाल से जब भी उनकी मुलाकात हुई है तो इस मुलाकात की पूरी रिकॉर्डिंग की जाती है। मुलाकात के दौरान अरविंद केजरीवाल और उनके बीच एक शीशा होता है मगर भाजपा को फिर भी इन मुलाकातों से दिक्कत हो रही है।

इसी कारण उनकी अरविंद केजरीवाल से मुलाकात को रोक दिया गया है ताकि आम आदमी पार्टी चुनावी रणनीति न बना सके। उन्होंने कहा कि आप की ओर से विधानसभा चुनाव में योग्य उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जाएगा। हम इस बात का भी विशेष ख्याल रखेंगे कि किस प्रत्याशी के भीतर चुनाव जीतने की ताकत है। जीत की संभावना देखकर ही टिकट देने का फैसला किया जाएगा।

Tags:    

Similar News