कश्मीर पर वार्ताकार की नियुक्ति से सैन्य अभियान प्रभावित नहीं होगा : सेना प्रमुख

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर पर बातचीत के लिए वार्ताकार की नियुक्ति से इस संकटग्रस्त राज्य में सेना के अभियान पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Update: 2017-10-25 10:05 GMT
कश्मीर पर वार्ताकार की नियुक्ति से सैन्य अभियान प्रभावित नहीं होगा : सेना प्रमुख

नई दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर पर बातचीत के लिए वार्ताकार की नियुक्ति से इस संकटग्रस्त राज्य में सेना के अभियान पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। केंद्र सरकार ने सोमवार को इंटेलिजेंस ब्यूरो के पूर्व प्रमुख दिनेश्वर शर्मा को कश्मीर पर बातचीत के लिए वार्ताकार नियुक्त किया।

जनरल रावत ने संवाददाताओं से कहा, "सरकार ने एक वार्ताकार नियुक्त किया है.. उन्हें इस काम करने के लिए कुछ समय दें।" यह पूछे जाने पर कि क्या राज्य में सेना के अभियान पर इसका कोई असर होगा? उन्होंने कहा, "नहीं, ऐसा नहीं होगा।"

यह भी पढ़ें .... जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, सभी पक्षों से होगी बातचीत

उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू एवं कश्मीर की स्थिति में सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हालात (कश्मीर में) सुधर रहे हैं।"

नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी में वृद्धि के बारे में पूछे जाने पर सेना प्रमुख ने कहा कि इससे घुसपैठ में कमी आई है। उन्होंने कहा, "इसके (नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी) कारण घुसपैठ में कमी आई है। हमने सीमा पर कई आतंकवादियों को मार गिराया है।"

--आईएएनएस

 

Tags:    

Similar News