Arvind Kejriwal: जमानत पर बाहर आएंगे केजरीवाल! थोड़ी देर में फैसला

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाले को लेकर जेल में बंद मुख्यमंत्री केजरीवार आज जमानत पर बाहर आ सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट में आज इस सिलसिले में होगी बड़ी सुनवाई।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-13 07:44 IST

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल काफी लम्बे वक्त से तिहाड़ जेल में शराब घोटाले को लेकर बंद है। अपनी जमानत को लेकर सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी जिस पर आज कोर्ट बड़ा फैसला सुनाएगा। सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक आज सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल को जमानत दे सकता है। इससे पहले पांच सितंबर को जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्जल भुइयां की बेंच ने इस मामले की सुनवाई की थी और उन्होंने उस दिन अपना फैसला सुरक्षित रखा था।

सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दायर

सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दायर की हैं। उनकी पहली जमानत याचिका और दूसरी सीबीआई द्वारा की गई गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती दी गई है। ED के केस में केजरीवाल को जमानत मिल चुकी है जबकि यह मामला CBI की ओर से की गई गिरफ्तारी और रेगुलर बेल से जुड़ा है। आपको बता दें कि ईडी वाले मामले में केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से 12 जुलाई को जमानत मिली थी। वहीं ईडी केस में अंतरिम जमानत मिलने के बाद सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल 26 जून को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था।

आज कोर्ट सुना सकती है बड़ा फैसला

शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल को आज कोर्ट की तरफ से बड़ी राहत मिल सकती है। केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज कोर्ट सुनवाई करेगा। आपको बता दें कि आबकारी मामले में AAP के कई नेताओं के ऊपर ईडी और सीबीआई ने शिकंजा कसा था। जिसको लेकर कुछ नेताओं को अंतरिम जमानत मिल गई है तो वहीं कुछ नेता बेल पर बाहर आएं हैं। इससे पहले मनीष सिसोदिया को भी कोर्ट की तरफ से बड़ी राहत मिली थी और वे अब जेल से बाहर हो चुके हैं। आपको बता दें कि केजरीवाल के जेल में रहते हुए बीजेपी नेताओं ने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखी है कि उनकी सरकार को बर्खास्त कर दिया जाए क्योंकि दिल्ली में प्रशासनिक व्यवस्था सही नहीं चल रही है। 

Tags:    

Similar News