Arvind Kejriwal: राष्ट्रपति शासन के डर से दिल्ली में नहीं हुई विधानसभा भंग, जानिए AAP नेता ने क्यों कहा मास्टरस्ट्रोक

Arvind Kejriwal: केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद दिल्ली में सियासत पूरी तरह गरम हो गई है। जानिए इस पूरे मामले में राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने क्या कहा।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-16 10:16 IST

Arvind Kejriwal: अरविन्द केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद कई तरह के सवाल लोगों के मन में उठने लगे। लोग ये सवाल पूछ रहे कि जब इस्तीफ़ा देना ही था तो पहले दे देते, वहीँ कुछ लोग ये भी कह रहे है कि इस्तीफे के लिए दो दिन का समय क्यों लिया है? एक सवाल और जनता जानना चाहती है कि अभी तक केजरीवाल ने विधानसभा भंग क्यों नहीं की ? इन सवालों के जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केजरीवाल के इस्तीफे को मास्टरस्ट्रोक बताया है। जानिए आप नेता ने क्या कुछ कहा।

सांसद संजय सिंह ने क्या कहा

केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा की एक ऐसा मुख्यमंत्री जिसने दिल्ली के लोगों के लिए अच्छे स्कूल बनवाए, अस्पताल बनवाए, बुजुर्गों की तीर्थयात्रा फ्री की। माताओं और बहनों के लिए बस यात्रा फ्री की। बिजली फ्री दिया, पानी फ्री दिया। इतने सारे काम करने के बावजूद उन्होंने मुनाफे का बजट दिया। आज केजरीवाल जनता के बीच जाना चाहते हैं और मुझे पूरा भरोसा कि वो जनता से ईमानदारी का प्रमाण पत्र लेकर ही आएंगे। दिल्ली की जनता उन्हें फिर प्रचंड बहुमत से कुर्सी पर बैठायेंगी।

दिल्ली में क्यों नहीं हुई विधानसभा भंग

संजय सिंह से बातचीत के दौरान जब ये पूछा गया कि केजरीवाल ने विधानसभा भंग करने की सिफारिश क्यों नहीं? इस पर संजय सिंह ने कहा कि विधानसभा क्यों भंग करते, दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगवाना है क्या? बीजेपी पर आरोप लगाते हुए संजय सिंह ने कहा कि जहां विधानसभा भंग हुई बीजेपी यहां राष्ट्रपति शासन लगवा देगी और वो कितने दिनों चलेगी ये भी पता नहीं। बीजेपी का काम ही है खरीद फरोख्त करना, तोड़फोड़ करना, सरकारें गिराना, राष्ट्रपति शासन लगाना, चुनी हुई सरकार को बर्खास्त करना।

जल्द चुनाव की हो रही मांग

केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में जल्द चुनाव कराने की मांग उठा दी है। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में नवंबर में ही विधानसभा चुनाव कराने की मांग की है जबकि दिल्ली में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल फरवरी 2025 तक है।

Tags:    

Similar News