Arvind Kejriwal Resignation: थोड़ी देर में दिल्ली को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, सीएम आवास पर बैठक जारी

Arvind Kejriwal Resignation: आज दोपहर 12 बजे तक दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो जायेगा। वहीं शाम चार बजे केजरीवाल उप- राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफ़ा सौपेंगे।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-17 10:38 IST

Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली की सियासत में जबरदस्त फेरबदल देखने को मिलने वाला है। आज सीएम केजरीवाल दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे। उससे पहले सीएम आवास पर विधायक दल की बैठक हो रही है। बैठक में आप के सभी बड़े नेता मौजूद है। मीडिया रिपोर्ट से खबर आ रही है कि इस बैठक में आतिशी का नाम सबसे आगे चल रही है। वहीँ सवाल जवाब के दौरान सुनीता केजरीवाल का नाम भी सामने आया। लेकिन सुनीता केजरीवार ने मुख्यमंत्री न बनने की इच्छा जताई। 

आप मंत्री सौरभ भारद्वाज ने क्या कहा

दिल्ली की आप सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "हम में से कोई एक साथी मुख्यमंत्री बनेगा। वह विधायक भी हो सकता है, कोई मंत्री भी हो सकता है। ये सवाल ही नहीं है कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठेगा। हम चाहते हैं कि जल्द चुनाव हों। मेरा भी नाम सीएम पद को लेकर चल रहा है लेकिन मैं रेस में नहीं हूं।" आपको बता दें कि इस समय जिसके नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है वो आप की मंत्री आतिशी है। फिलहाल ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें सीएम बनाया जा सकता है।

सीएम आवास पहुँच रहे विधायक

दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली विधायक दल की बैठक से पहले मनीष सिसोदिया सीएम आवास पहुंच गए हैं। एक घंटे में विधायक दल की बैठक में नए सीएम के नाम पर चर्चा होनी है। इस समय आप विधायक सीएम आवास पर पहुँच रहे हैं।

Tags:    

Similar News