जब अटल बिहारी वाजपेयी को पिलाई गई मसालेदार ठंडई

Update: 2018-08-16 09:31 GMT

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी यादों की चर्चा लखनऊ के उन स्थलों पर ताजा हो उठी जहां अटल जी अक्सर जाया करतें थे। उन्हीं यादगार स्थलों में से एक चौक स्थित राजा ठंडाई पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की पसंदीदा दुकान थी।

यह भी पढ़ें ......पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक, बीजेपी के सभी बड़े नेताओं के सारे कार्यक्रम निरस्‍त

राजा ठंडई के राज कुमार त्रिपाठी स्व विनोद कुमार त्रिपाठी राजा ने newstrack.com को बताया कि यहाँ पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी अक्सर पहुंचते थे। ठंडई पीने के लिए जमावड़ा लग जाता था। एक बार राजनाथ सिंह अपनी कैबिनेट के साथ राजा ठंडई पहुंच गए थे। राजा ठंडाई के राज कुमार बताते है कि अटल जी लालजी टण्डन के साथ हमेशा आते रहतें थे। अटल जी हमेशा विकास की बात करते थे। अटल जी चौक का मशहूर खस्ता भी खाते थे।

चौक चौराहे पर महफ़िल जम जाती थी। लखनऊ धड़कन है उनकी। खुद को कभी पीएम सांसद नहीं समझते थे। ठंडई और चाट खाये बिना वापस नहीं जाते थे अटल जी।

जब अटल बिहारी वाजपेयी को मसालेदार ठंडई पिलाई गई

यह भी पढ़ें ......सिर्फ ‘वाजपेयी’ ही कर सकते थे ये 10 काम, पढ़ें ये रिपोर्ट

राज कुमार ने अटल जी के बारें में उन दिनों की याद करके बताया कि मज़ाकिया लहजे में बात करते थे अटल जी। राजा ठंडई के राज कुमार ने वाजपेयी जी से जुड़ी यादों का एक किस्सा सुनाया अटल जी बैठे थे,जब उन से पूछा गया ठंडई कैसी पियेंगे, तो उन्होंने कहा हम ने तो शादी ही नहीं की। फिर तो उन्हें मसालेदार ठंडई पिलाई गई।

Tags:    

Similar News