मंदिर बनने तक आंदोलन जारी, सरकार पर कोई संदेह नहीं : आरएसएस

आरएसएस के सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी ने कहा, 1980-90 से जो आंदोलन चल रहा है, जब तक मंदिर पूरा नहीं होगा तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा। हम न्यायालय से अपेक्षा करते हैं कि शीघ्रता से इस मुद्दे पर फैसला हो। उन्होंने कहा, हम मानते हैं कि सत्ता में बैठे हुए लोगों में अभी राम मंदिर का विरोध नहीं है।

Update: 2019-03-10 10:22 GMT

नई दिल्ली : आरएसएस के सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी ने कहा, 1980-90 से जो आंदोलन चल रहा है, जब तक मंदिर पूरा नहीं होगा तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा। हम न्यायालय से अपेक्षा करते हैं कि शीघ्रता से इस मुद्दे पर फैसला हो। उन्होंने कहा, हम मानते हैं कि सत्ता में बैठे हुए लोगों में अभी राम मंदिर का विरोध नहीं है। उनकी प्रतिबद्धता को लेकर हमारे मन में कोई शंका नहीं है।

ये भी देखें : नवीन पटनायक लोकसभा चुनाव में महिलाओं को देंगे 33 फीसदी टिकट

अयोध्या विवाद पर मध्यस्थता के सवाल पर जोशी ने कहा, 'हम किसी भी ऐसे कदम का स्वागत करते हैं। मंदिर उसी स्थान पर बनेगा और हम उसके साथ कोई समझौता नहीं करने वाले हैं। मध्यस्थ अगर इस दिशा में जाएंगे तो हम उसका स्वागत करेंगे। जब तीन सदस्यी पैनल इसपर अपनी कार्यवाही शुरू करेगी तब पता चलेगा। इस प्रकार के सकारात्मक कदम का स्वागत करते है और ऐसी कोशिश होनी चाहिए।

ये भी देखें : योगी सरकार ने नामित किए विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी

आपको बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद के समाधान खोजने के लिए 3 सदस्यों वाली मध्यस्थता कमेटी का गठन किया है। इसके अध्यक्ष रिटायर्ड जस्टिस एफ. एम. कलीफुल्ला जबकि दो सदस्यों में श्री श्री रविशंकर और वकील श्रीराम पांचू शामिल हैं।

 

Tags:    

Similar News