Bihar Politics: बिहार में देवेश चंद्र ठाकुर के बाद गिरिराज सिंह का विवादित बयान,कहा-नहीं करूंगा धोखेबाजों का काम

Bihar Politics: केंद्र सरकार की ओर से चलाई जाने वाली योजनाओं में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाता और इसलिए मतदाताओं को भी वोट डालते समय अपनी संकीर्ण मानसिकता छोड़ देनी चाहिए।

Report :  Anshuman Tiwari
Update:2024-06-19 16:56 IST

Bihar Politics

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव के बाद मतदाताओं के रवैए को लेकर विवादित बयानों का सिलसिला शुरू हो गया है। सीतामढ़ी के जदयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने हाल में अपने विवादित बयान में कहा था कि मैं यादवों और मुसलमानों के काम नहीं करूंगा। अब इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से चुनाव जीतने वाले गिरिराज सिंह ने भी बड़ा बयान दिया है।उन्होंने कहा कि मेरा भी इरादा धोखेबाज लोगों का काम करने का नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से चलाई जाने वाली योजनाओं में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाता और इसलिए मतदाताओं को भी वोट डालते समय अपनी संकीर्ण मानसिकता छोड़ देनी चाहिए।

जदयू सांसद ने दिया था विवादित बयान

हाल में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार में यादव और मुस्लिम मतदाताओं की गोलबंदी आमतौर पर विपक्षी महागठबंधन के पक्ष में दिखी थी। इसे लेकर सीतामढ़ी के जदयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने हाल में विवादित बयान दिया था। उनका कहना था कि मैंने यादव और मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों के ढेर सारे काम किए हैं मगर इन लोगों ने मुझे चुनाव के दौरान वोट नहीं दिया।अब ऐसे लोग जब भविष्य में मेरे पास काम कराने के लिए आएंगे तो मैं उन्हें मैं उनका स्वागत जरूर करूंगा, चाय-मिठाई जरूर खिलाऊंगा मगर उनका काम नहीं करूंगा। उनके इस बयान पर भी बिहार में खूब तीखी प्रतिक्रिया जताई गई थी। राजद ने इस बयान को लेकर जदयू सांसद पर तीखा निशाना साधा था।


केंद्रीय मंत्री ने किया ठाकुर की बातों का समर्थन

अब केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने ठाकुर के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि मैं भी इसी तरह की पीड़ा महसूस कर रहा हूं। मैं भी चुनाव में धोखा देने वालों का काम करने के पक्ष में नहीं हूं। उन्होंने ठाकुर के बयान को सही बताते हुए कहा कि उनका दर्द जुबान पर आ गया है। आने वाले दिनों में कई और लोगों की पीड़ा सामने आने वाली है।बिहार में माई समीकरण की चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यादव तो पूरी तरह भटक चुके हैं। उन्हें बाद में यह पता चलेगा कि वे किस तरह के गठजोड़ का समर्थन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जहां तक मुस्लिम समाज का प्रश्न है तो मैं भी इन लोगों के काम करने के पक्ष में नहीं हूं।


वोटिंग के समय संकीर्ण मानसिकता छोड़नी होगी

केंद्रीय मंत्री ने एक भाजपा नेता के घर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाता। समाज के सभी वर्गों से जुड़े लोग इन योजनाओं का भरपूर लाभ उठाते हैं। ऐसे में वोटिंग के समय भी संकीर्ण मानसिकता त्याग कर खुले दिमाग से वोट देना चाहिए।उन्होंने कहा कि देश तोड़ने की साजिश रची जा रही है और कट्टरपंथी मानसिकता वाले लोग इस काम में जुटे हुए हैं। ये लोग इस्लामिक स्टेट के लिए काम कर रहे हैं और इनका देश के विकास से कोई लेना-देना नहीं है। लोकसभा चुनाव के नतीजे से ये बातें पूरी तरह साफ हो गई हैं।ऐसे में हिंदू समाज से जुड़े हुए लोगों को अपना अस्तित्व बचाने के लिए आगे आना होगा। उन्होंने किशनगंज से जल्द ही सनातन हिंदू जागरण यात्रा निकालने का भी ऐलान किया।

Tags:    

Similar News