बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट की राहुल से मुलाकात पर भड़की भाजपा,इस नेता ने बोल दी ये बड़ी बात!!

Vinesh Phogat:केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पहलवानों के इस कदम से साबित होता है विरोध प्रदर्शन के पीछे उनका मकसद कांग्रेस का टिकट हासिल करना था

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-09-05 03:30 GMT

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट की राहुल से मुलाकात ( Pic- Social- Media)

Vinesh Phogat: हरियाणा में 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सियासी गतिविधियां काफी तेज हो गई हैं। भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जाने के बाद अब कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची भी जल्द आने की संभावना जताई जा रही है। कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के भी चुनाव मैदान में उतरने की चर्चाएं हैं।

दोनों पहलवानों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात भी की है। दोनों पहलवानों के इस कदम को लेकर भाजपा ने तीखा हमला बोला है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा समय में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पहलवानों के इस कदम से साबित होता है कि उनका विरोध प्रदर्शन पूरी तरह राजनीति से प्रेरित था। विरोध प्रदर्शन के पीछे उनका मकसद कांग्रेस का टिकट हासिल करना था।

राजनीति से प्रेरित था पहलवान का विरोध

भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री खट्टर ने कहा कि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट की कांग्रेस नेता से मुलाकात बहुत कुछ कहती है। इससे पता चलता है कि हमारे पहलवान विरोध प्रदर्शन के दौरान राजनीतिक चक्रव्यूह में फंस गए। अब उनके विरोध प्रदर्शन का क्लाइमेक्स दिख रहा है। इससे यह भी पता चलता है कि विरोध प्रदर्शन पूरी तरह राजनीति से प्रेरित था।

पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के समय ये बातें स्पष्ट नहीं हुई थी मगर अब विरोध प्रदर्शन की सच्चाई सबके सामने आ चुकी है। उनका मकसद कांग्रेस का टिकट हासिल करना था और सांठगांठ के तहत ही विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। उस समय बहुत लोग किसानों के विरोध प्रदर्शन से सहानुभूति जाता रहे थे मगर अब उन्हें इसके पीछे की राजनीतिक सच्चाई समझ लेनी चाहिए।

पहलवानों ने छेड़ा था बड़ा आंदोलन

पिछले साल भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने बड़ा आंदोलन किया था। इस आंदोलन में बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने सबसे प्रमुख भूमिका निभाई थी। पहलवानों की ओर से दर्ज गहराई गई शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की थी।

मीडिया और सोशल मीडिया में पहलवानों के इस आंदोलन की खूब चर्चा हुई थी और अब यह मामला कोर्ट में चल रहा है। वैसे बृजभूषण सिंह शुरुआत से ही आरोप लगाते रहे हैं कि कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा के इशारे पर उनके खिलाफ पहलवानों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया।

इन सीटों पर चुनाव लड़ने की चर्चाएं

अब बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव में उतरने की चर्चाएं काफी जोरों पर हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने पूनिया और फोगाट से मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद दोनों पहलवानों के चुनाव मैदान में उतरने की चर्चाओं ने तेजी पकड़ी है।

पूनिया के बादली और फोगाट के चरखी दादरी विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरने की बात कही जा रही है। पूनिया ने कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी मुलाकात की है और उनसे चुनाव लड़ने की संभावना पर चर्चा की है।

बादली सीट को लेकर छिड़ गया घमासान

इस बीच बादली विधानसभा सीट से मौजूदा कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स अपनी दावेदारी छोडने को तैयार नहीं है। इसी विधानसभा सीट से बजरंग पूनिया के चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है। इन चर्चाओं के तेजी पकड़ने के बाद कुलदीप वत्स से दिल्ली पहुंच गए और उन्होंने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की है।

वेणुगोपाल ने कुलदीप को समझाने का प्रयास किया मगर वे बादली विधानसभा सीट पर अपनी दावेदारी पर अड़े हुए हैं। कुलदीप वत्स को कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा का करीबी माना जाता है और ऐसे में बादली विधानसभा सीट को लेकर कांग्रेस के भीतर घमासान छिड़ता नजर आ रहा है।

Tags:    

Similar News