50 लाख लगाइए 2000 करोड़ की संपत्ति बनाइए: बीजेपी

इनकम टैक्स एपिलेट ट्रिब्यूनल की ओर से यंग इंडियन (वाईआई) को एक एडवाइजरी संस्थान मानने के कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आग्रह को खारिज किए जाने के बाद बीजेपी ने शनिवार को गांधी परिवार पर निशाना साधा।

Update: 2019-11-16 16:57 GMT

नई दिल्लीः बीजेपी नेता और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस के सत्तारुढ़ परिवार ने एजेएल में महज 50 लाख के निवेश से 2000 करोड़ रूपये से अधिक की संपत्ति अर्जित कर ली। उन्होंने इसे ‘विकास का परिवार मॉडल’ करार दिया।

ये भी पढ़ें— बेसिक शिक्षा निदेशक पर कोर्ट ने लगाया पांच लाख रुपये का हर्जाना

बता दें कि इनकम टैक्स एपिलेट ट्रिब्यूनल की ओर से यंग इंडियन (वाईआई) को एक एडवाइजरी संस्थान मानने के कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आग्रह को खारिज किए जाने के बाद बीजेपी ने शनिवार को गांधी परिवार पर निशाना साधा। बीजेपी ने आरोप लगाया कि वह सच्चाई छिपा रही है और एसोसिएटिड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) से जुड़े मामले में भ्रष्टाचार में संलिप्त है।

50 लाख लगाइए और 2000 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन जाइए

उन्होंने कहा, जब बीजेपी पहले रॉबर्ट वाड्रा और उनके कामों की चर्चा करती थी तब वह कहा करती थी कि विकास के कई मॉडल हैं उनमें एक विकास का वाड्रा मॉडल है। रवि शंकर प्रसाद ने कहा, लेकिन यह (यंग इंडिया मामला) विकास का परिवार मॉडल है। विकास का परिवार मॉडल। 50 लाख रूपये लगाइए और 2000 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक बन जाइए।

जो मामला अदालत के विचाराधीन है उस पर टिप्पणी नहीं की जा सकती: कांग्रेस

बीजेपी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी और उनके दोस्त इस सच्चाई को नहीं बदल सकते कि यह एक गैर लाभकारी कंपनी है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार करते हुए कहा कि जो मामला अदालत के विचाराधीन है उस पर टिप्पणी नहीं की जा सकती। यह कुछ चैनलों की दृष्टि से झटका हो सकता है, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि कानून अपना काम करेगा और यह सच सामने आएगा कि यंग इंडियन एक गैर लाभकारी कंपनी है।

ये भी पढ़ें— कंप्यूटर सहायक के14 पदों पर भर्ती प्रक्रिया, ये है आवेदन की अंतिम तिथि

सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य पर महज 50 लाख रूपये का भुगतान करने का आरोप है जिसके माध्यम से गैर लाभकारी संगठन वाईआई ने 90.25 करोड़ रूपये वसूली का अधिकार प्राप्त कर लिया था जोकि कांग्रेस के स्वामित्व वाले एजेएल को मिलने थे। बीजेपी ने कहा कि एजेएल के पास 2000 करोड़ रूपये से अधिक की संपत्तियां हैं।

Tags:    

Similar News