झारखंड: राहुल पर गरजे भाजपा के ये शहंशाह, कही ये बड़ी बात

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह चौथी बार झारखंड की रैली को संबोधित किया। गिरिडीह में एक रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूरे झारखंड के अंदर जनता तय करके बैठी है

Update: 2019-12-14 12:04 GMT

गिरिडीह: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह चौथी बार झारखंड की रैली को संबोधित किया। गिरिडीह में एक रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूरे झारखंड के अंदर जनता तय करके बैठी है कि इस बार फिर नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कमल के फूल की सरकार बनानी है और झारखंड को विकास के पथ पर ले जाना है। कमल पर दिया गया एक-एक वोट झारखंड को विकास और प्रगति की ओर ले जाएगा।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

राजनीतिक फायदे के लिए गठबंधन...

उन्होंने कहा कि झारखंड में आज जो गठबंधन सामने है वो राजनीतिक फायदा उठाने वाला है। मैं हेमंत जी को पूछना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री बनने के लिए जिस कांग्रेस की गोद में बैठकर आए हो, झारखंड के युवाओं पर गोली चलाने वाली वह ही कांग्रेस थी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस झारखंड को अटल जी ने बनाया, उस झारखंड में रघुबर दास और नरेंद्र मोदी जी की जोड़ी ने झारखंड को विकास के रास्ते पर आगे ले जाने का काम किया है।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

नक्लसवाद का किया जिक्र...

नक्लसवाद का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि जिस झारखंड के अंदर नक्सलवादियों का नंगा नाच दिखाई पड़ता था आज मैं कहने आया हूं कि नरेंद्र मोदी जी और रघुबर दास जी ने नक्सलवादियों को 20 फुट जमीन के नीचे दबाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि मुझे बताओ माताओं-बहनों और युवाओं! नक्सलवाद के रहते झारखंड का विकास हो सकता है क्या? हेमंत सोरेन और कांग्रेस की सरकार नक्सलवाद को रोक सकती है क्या? नक्सलवाद को केवल और केवल हमारे नेता नरेंद्र मोदी जी ही रोक सकते हैं।

कांग्रेस पर बोला हमला...

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा को जब-जब मौका मिला, झारखंड को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यहां से थैले के थैले भरकर दिल्ली के दरबार में रुपया ले जाते थे, जो रुपया मेरे झारखंड के गरीब युवाओं के विकास के लिए था।

70-70 साल तक कांग्रेस की सरकार रही, गरीबों के घर में बिजली नहीं आती थी, आदिवासियों, पिछड़ा समाज, दलितों के घर में बिजली नहीं आती थी, आज इस विधानसभा के सभी गांवों में बिजली पहुंचाने का काम नरेंद्र मोदी और रघुबर दास ने पूरा कर दिया।

उन्होंने कहा कि 70 साल राहुल बाबा की पार्टी ने शासन किया। इनकी पार्टी ने चार-चार पीढ़ी तक शासन किया, मगर गरीब माताओं-बहनों, गरीब बेटियों के लिए शौचालय उपलब्ध कराने का काम नहीं किया।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान डरा! अब भारत करेगा बुरा हाल, वायुसेना का बहुत बड़ा है प्लान

गरीब घर की माताओं, बेटियों को खुले में कुदरती प्रक्रिया के लिए जाना पड़ता था।ग रीब का घर, उसकी रसोई धुएं से भरी होती थी। गरीब मां चूल्हा फूंक-फूंककर खाना पकाती थी, उसकी नेत्र की ज्योति चली जाती थी, फेफड़े धुएं से भर जाते थे, फाइब्रोसिस हो जाता थी, मां बेचारी 50 साल में ही बुढ़िया दिखने लगती थी।

15 सीटों पर 16 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट...

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

बताते चलें कि गिरिडीह के बाद वह देवघर और बाघमारा में जनसभा को संबोधित करेंगे। चौथे चरण में 15 सीटों पर 16 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इससे पहले वह 21 नवंबर को मनिका और लोहरदगा में, 28 नवंबर को चतरा और गढ़वा में और दो दिसंबर को चक्रधरपुर और बहरागोड़ा में चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं। पार्टी ने तीनों सीटों पर मौजूदा विधायकों को ही टिकट दिया है।

Tags:    

Similar News