बीजेपी-शिवसेना में गठबंधन का ऐलान, सीट बंटवारे पर आई ये खबर

महाराष्ट्र विधनासभा चुनाव को लेकर बीजेपी-शिवसेना ने गठबंधन की सोमवार को घोषणा कर दी है। हालांकि सीट बंटवार को लेकर अभी तक दोनों पार्टियों ने कुछ नहीं कहा है। बीजेपी, शिवसेना, आरपीआई, आरएसपी और अन्य मिलकर चुनाव लड़ेंगे। सीट बंटवारे को लेकर बाद में जानकारी दी जाएंगी।

Update: 2023-06-26 02:37 GMT

मुंबई: महाराष्ट्र विधनासभा चुनाव को लेकर बीजेपी-शिवसेना ने गठबंधन की सोमवार को घोषणा कर दी है। हालांकि सीट बंटवार को लेकर अभी तक दोनों पार्टियों ने कुछ नहीं कहा है। बीजेपी, शिवसेना, आरपीआई, आरएसपी और अन्य मिलकर चुनाव लड़ेंगे। सीट बंटवारे को लेकर बाद में जानकारी दी जाएंगी।

जानकारों का कहना है कि सीट बंटवारे पर फैसला हो चुका है, लेकिन अभी तक औपचारिक ऐलान तय नहीं हुआ है। शिवसेना गठबंधन में और सीटों की मांग कर सकती है। शिवसेना महाराष्ट्र में आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पेश करना चाहती है।

यह भी पढ़ें...हरियाणा: BJP ने जारी की कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट, इन्हें मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट

सभी राजनीतिक पार्टियों ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। शिवसेना और बीजेपी के बीच सीट बंटवारा तो हो गया है कि सत्ता को लेकर संघर्ष जारी है।

शिवसेना के रास्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि शिवसेना सहयोगी नहीं, बनेगी बल्कि सही समय आने पर सत्ता भी संभालेगी। उन्होंने कहा कि आदित्य ठाकरे एक दिन जरूर मुख्यमंत्री बनेंगे।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी हुआ भीषण हादसा, 21 भक्तों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

एक सभा को संबोधित करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम चुनाव लड़ेंगे और चुनाव जीतेंगे। अगर ठाकरे परिवार का कोई सदस्य सरकार में शामिल होता है तो वह सिर्फ उप मुख्यमंत्री की पोस्ट नहीं लेगा। इसे मुख्यमंत्री पद होना चाहिए। अगर वे युवाओं का नेतृत्व कर रहे हैं तो वे सरकार भी चला सकते हैं।

देश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रविवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। इस बैठक में पीएम मोदी भी मौजूद थे।

Tags:    

Similar News