करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब ऐसे बुक होगा LPG सिलिंडर

एलपीजी ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। अब आप व्हाट्सएप के जरिए गैस की बुकिंग करा सकते हैं। भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने ग्राहकों के लिए इस नई सुविधा शुरू की है।

Update: 2020-05-27 04:59 GMT

नई दिल्ली: एलपीजी ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। अब आप व्हाट्सएप के जरिए गैस की बुकिंग करा सकते हैं। भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने ग्राहकों के लिए इस नई सुविधा शुरू की है। अब बीपीसीएल के ग्राहक व्हाट्सएप के माध्यम से रसोई गैस बुकिंग कर सकेंगे।

बीपीसीएल ने एक बयान जारी कर कहा है कि भारत गैस (बीपीसीएल) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्हाट्सऐप के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें...‘बैट वुमन’ ने दी चेतावनी: दुनिया के लिए खतरा बनेगा कोरोना से भी खतरनाक वायरस

ऐसे होगी बुकिंग

कंपनी ने कहा कि व्‍हाट्सएप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 पर होगी। ग्राहकों को अपने रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर के द्वारा एलपीजी सिलिंडर की बुकिंग करनी होगी। बीपीसीएल के अधिकारी अरुण सिंह का कहना है कि इस नंबर के जरिये एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी। व्हाट्सएप अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो गया है। इसका सभी लोग इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें...भीषण गर्मी का कहर: चूरू में पारा 50 डिग्री पर पहुंचा, दिल्ली-हरियाणा में टूटा रिकॉर्ड

यह भी सुविधा मिलेगी

कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी. पीतांबरम का कहना है कि व्‍हाट्सएप से बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का मैसेज प्राप्त होगा। इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा, जिस पर वह डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे अन्य ऐप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें...इंडिगो में सवार यात्री मिला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, विमान ने उठाया ये कदम

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कंपनी एलपीजी डिलिवरी पर नजर रखने और ग्राहकों से उसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे नये कदमों पर भी विचार कर रही है। आने वाले समय में कंपनी ग्राहकों को सुरक्षा जागरुकता के साथ ही और सुविधायें भी उपलब्ध कराएगी। आपको बता दें कि भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड के 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं।

Tags:    

Similar News