गरीबों व किसानों को ताकत देगा बजट: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद में पेश किए गए अंतरिम बजट को बेहतरीन बताते हुए केन्द्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि बजट में हाउसिंग से लेकर हेल्थ तक सभी मुद्दों को शामिल करने के साथ ही समाज के हर वर्ग का ख्याल किया गया है।

Update: 2019-02-01 11:28 GMT

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद में पेश किए गए अंतरिम बजट को बेहतरीन बताते हुए केन्द्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि बजट में हाउसिंग से लेकर हेल्थ तक सभी मुद्दों को शामिल करने के साथ ही समाज के हर वर्ग का ख्याल किया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि ये बजट गरीब को शक्ति देगा, किसान को मजबूती देगा, श्रमिकों को सम्मान देगा, मध्यम वर्ग के सपनों को साकार करेगा, ईमानदार आयकरदाताओं का गौरवगान करेगा, इंफ्रास्ट्रक्टर निर्माण को गति देगा और अर्थव्यवस्था को बल देगा।

यह भी पढ़ें.....अब हर आकार के कैंसर ट्यूमर को खत्म करेगी पेंसिल बीम थेरेपी

प्रधानमंत्री ने कहा कि 12 करोड़ से ज्यादा किसानों और उनके परिवारों के साथ ही सैलरी क्लास के तीन करोड़ से ज्यादा लोगों को इस बजट से फायदा मिलेगा। इस बजट में हाउसिंग से लेकर हेल्थ तक सभी तरह के मुद्दों को शामिल किया गया है। देश का एक बहुत बड़ा वर्ग आज अपने सपने साकार करने और देश के विकास को गति देने में लगा हुआ है। उनके लिए सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है।

यह भी पढ़ें.....#Budget: पहली बार रक्षा क्षेत्र का बजट तीन लाख करोड़ से ज्यादा

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार की योजनाओं ने देश के हर व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाला है। मैं मध्य वर्ग के लोगों को टैक्स माफी के लिए बधाई देना चाहता हूं। इस बजट में किसान उन्नति से लेकर कारोबारियों की प्रगति तक, इनकम टैक्स से लेकर इंफ्रास्ट्रक्टचर तक, हाउसिंग से लेकर हेल्थ केयर तक, इकोनॉमी को नई गति से लेकर न्यू इंडिया के निर्णाण तक सभी का ध्यान रखा गया है।

यह भी पढ़ें.....#BUDGET: नेताओं की जुबानी- किसी ने कहा सर्जिकल स्ट्राइक, तो किसी ने कहा झूठी बात

इस बजट से 3 करोड़ से ज्यादा मध्यम वर्ग के टैक्स देने वालों को और 30-40 करोड़ श्रमिकों को सीधा लाभ मिलना तय हुआ है। मोदी ने कहा कि सरकार के प्रयासों से आज देश में गरीबी रिकॉर्ड गति से कम हो रही है। हमारी सरकार ने देश में बढ़ते मीडिल क्लास की आशा-आक्षांका को हौसला देने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है।

Tags:    

Similar News