Bulldozer Action: सुपरस्टार नागार्जुन की संपत्ति पर चला बुलडोजर, झील पर अवैध कब्जा कर खड़ा किया था कन्वेंशन सेंटर

Bulldozer Action: हाइड्रा को ऐसी कई शिकायतें मिली थी कि अभिनेता नागार्जुन ने एन-कन्वेंशन कुछ अवैध जमीन पर बना है। इसके बाद हाइड्रा ने जांच शुरू की जो सही मिली। थम्मिडीकुंटा झील का फुल टैंक लेवल क्षेत्र लगभग 29.24 एकड़ है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-08-24 10:30 GMT

Bulldozer Action: तेलंगाना में मशहूर तेलुगु अभिनेता नागार्जुन इन दिनों काफी मुश्किलों में हैं। हैदराबाद आपदा प्रबंधन एवं संपत्ति संरक्षण एजेंसी (हाइड्रा) ने शनिवार को अभिनेता नागार्जुन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। हाइड्रा ने अभिनेता नागार्जुन का रंगारेड्डी जिले के शिल्परामम के पास स्थित एन-कन्वेंशन सेंटर को ध्वस्त कर दिया गया है। हाइड्रा ने शनिवार सुबह ही हॉल को गिराने का काम शुरू किया, जो कि दोपहर तक चलता रहा। अभिनेता के ऊपर ये कार्रवाई अतिक्रमण के चलते की गई है।

इस वजह से की गई कार्रवाई

दरअसल, हाइड्रा इस वक्त हैदराबाद में जल निकायों और सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर रहा है। इसी के तहत हाइड्रा तेलुगु अभिनेता नागार्जुन के मालिकाना हक वाले कन्वेंशन सेंटर को ध्वस्त किया गया है। इस कार्रवाई पर माधापुर डीसीपी ने कहा कि हॉल पर कार्रवाई के काम में कोई बाधा न आए, यह सुनिश्चित करने के लिए पुलिस बल को मौके पर तैनात किया गया था।

10 एकड़ में फैला था कन्वेंशन सेंटर

हाइड्रा को ऐसी कई शिकायतें मिली थी कि अभिनेता नागार्जुन ने एन-कन्वेंशन कुछ अवैध जमीन पर बना है। इसके बाद हाइड्रा ने जांच शुरू की जो सही मिली। आरोप है कि थम्मिडीकुंटा झील का फुल टैंक लेवल क्षेत्र लगभग 29.24 एकड़ है।आरोप है कि एन-कन्वेंशन ने फुल टैंक लेवल क्षेत्र के लगभग 1.12 एकड़ और बफर के भीतर अतिरिक्त 2 एकड़ पर अतिक्रमण किया है। यह अवैध निर्माण भूमि उपयोग और पर्यावरण के कई नियमों का उल्लंघन करता है। इस पर हाइड्रा ने शनिवार को कार्रवाई की है।

कन्वेंशन सेंटर में होती थी बड़ी शादियां

नागार्जुन के इस कन्वेंशन सेंटर में बड़ी शादियां, कॉर्पोरेट एरेंजमेंट्स और समारोह के लिए भी प्रमुखता से इस्तेमाल किया जाता था, जिस पर हाइड्रा ने बड़ी कार्रवाई की है। अभिनेता नागार्जुन ने इस ध्वस्तिकरण पर अभी तक कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया नहीं आई है। इस घटना से हैदराबाद में खलबली मच गई है। माना जा रहा है कि सरकार और अवैध निर्माणों के खिलाफ ऐसा ही सख्त एक्शन ले सकती है।

Tags:    

Similar News