BJP के इस बड़े नेता ने कहा-अगले महीने लागू हो सकता है नागरिकता संशोधन कानून

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पलटवार किया है। टीएमसी के नेता और राज्य के मंत्री फरहाद हाकिम ने कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल के लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रही है।

Update: 2020-12-06 04:55 GMT
कैलाश विजयवर्गीय ने ये कहा कि सीएए को ईमानदार नीयत से पड़ोसी देशों से हमारे देश आए उत्पीड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए पारित किया था।

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आन्दोलन आज 11वें दिन भी जारी है। सरकार की तरफ से बातचीत कर किसानों का आन्दोलन खत्म कराने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं।

किसान आंदोलन के बीच नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के लागू होने की चर्चा भी अब शुरू हो गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) अगले साल जनवरी से लागू हो सकता है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सरकार शरणार्थियों के प्रति हमदर्दी नहीं रखती है।

पवार के इस बयान पर भड़की कांग्रेस, दी उद्धव सरकार गिराने की धमकी

BJP के इस बड़े नेता ने कहा-अगले महीने लागू हो सकता है नागरिकता संशोधन कानून (फोटो:सोशल मीडिया)

सीएए को ईमानदार नीयत से पारित किया गया था: कैलाश विजयवर्गीय

उत्तर 24 परगना जिले में 'आर नोय अन्याय' (अन्याय और नहीं) अभियान के तहत उन्होंने पत्रकारों से कहा कि हमें उम्मीद है कि सीएए के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने की प्रक्रिया अगले साल जनवरी से प्रारम्भ हो जाएगी।

कैलाश विजयवर्गीय ने ये भी कहा कि केंद्र सरकार ने सीएए को ईमानदार नीयत से पड़ोसी देशों से हमारे देश आए उत्पीड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए पारित किया था।

क्या वाकई में गिरने वाली है राजस्थान सरकार? CM गहलोत ने क्यों दिया ऐसा बयान

BJP के इस बड़े नेता ने कहा-अगले महीने लागू हो सकता है नागरिकता संशोधन कानून (फोटो: सोशल मीडिया)

टीएमसी ने बोला जुबानी हमला

वहीं बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पलटवार किया है। टीएमसी के नेता और राज्य के मंत्री फरहाद हाकिम ने कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल के लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रही है।

लेकिन बंगाल के लोग उनके बहकावे में नहीं आने वाले हैं। यहां की जनता काफी समझदार है। उसे सही और गलत की पहचान है। जनता बीजेपी के झांसे में नहीं आने वाली है।

जब-जब चुनाव नजदीक आते हैं तो बीजेपी के नेता इस तरह के बयान देना शुरू कर देते हैं। टीएमसी की तैयारी पूरी है। आने वाले चुनाव में टीएमसी बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आ गए हिंदू, सिख, बौद्ध, ईसाई, जैन और पारसी शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान किया गया है।

किसानों के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, पीएम मोदी पर बोला जोरदार हमला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News