तबाही ने बिछाई लाशें: बंगाल में मरने वालों का आकंड़ा बढ़ा, मोदी से आने की गुजारिश

भयानक अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल में भीषण तबाही मचा दी है। इस अम्फान तूफान ने कोलकाता के एयरपोर्ट पर 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सब अस्त-व्यस्त क्षतिग्रस्त कर दिया है।

Update: 2020-05-21 12:08 GMT

नई दिल्ली। भयानक अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल में भीषण तबाही मचा दी है। इस अम्फान तूफान ने कोलकाता के एयरपोर्ट पर 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सब अस्त-व्यस्त क्षतिग्रस्त कर दिया है। साथ ही कोलकाता के कई इलाकों में पानी भर गया है। वहीं पश्चिम बंगाल में तूफान से तबाही कितनी हुई इसका आकंड़ा आना अभी बाकी है, लेकिन पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी का दावा है कि अम्फान से राज्य में 72 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा भी करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें....अभी-अभी आतंकी हमला: दहल उठा कश्मीर, चली ताबड़-तोड़ गोलियां

2 लाख मुआवजा देने की घोषणा

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अभी हालात ठीक नहीं हैं। मैं पीएम मोदी से मांग करती हूं कि वो यहां का दौरा करें। मैं भी हवाई सर्वेक्षण करूंगी। लेकिन मैं हालात ठीक होने का इंतजार कर रही हूं। पश्चिम बंगाल सीएम ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख मुआवजा भी देने की घोषणा भी की है।

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि आज हमारी आय शून्य है और हमें चुनौतियों का सामना करना होगा। पूरे बंगाल में 72 लोगों की मौत हुई है।

साथ ही ममता बनर्जी के अनुसार, कोलकाता में 15, हावड़ा में 7, नॉर्थ 24 परगना में 17, ईस्ट मिदनापुर में 6, साउथ 24 परगना में 18, नादिया में 6 और हुगली में 2 लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें....तबाही से हिला देश: हर जगह पानी ही पानी, सरकार की भी हालत खराब

72 लोगों की मौत

आगे ममता बनर्जी ने कहा कि यह भयावह था। कई लोगों ने बताया कि उन्होंने ऐसा पहले नहीं देखा था। अब तक हमें जानकारी मिली है कि पेड़ों के गिरने और बिजली गिरने से 72 लोगों की मौत हुई है।

जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अम्फान तूफान ने दस्तक दी थी। इस तूफान ने 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तबाही मचाई है।

ये भी पढ़ें....यूपी की बुरी हालत: महीने के अंत तक 1 लाख बेड की प़ड़ेगी जरुरत

कोलकाता में चारों तरफ पानी भरा हुआ है। 6 घंटे के तूफान अम्फान की तेज हवाओं ने कोलकाता एयरपोर्ट को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। रनवे और हैंगर पानी में डूबे हैं। एयरपोर्ट के एक हिस्से में तो कई इंफास्ट्रक्चर पानी में डूबे हैं।

तूफान अम्फान का सबसे ज्यादा कहर पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना, दक्षिणी 24 परगना, मिदनापुर और कोलकाता में रहा। वहीं तूफान के टकराने के समय दीघा में सीधे खड़े हो पाना भी बहुत मुश्किल था।

ये भी पढ़ें....भारत-अमेरिका मिलकर लड़ेंगे: चीन की हालत हुई खराब, सीमा पर तनाव बढ़ा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News