7000 करोड़ का बैंक घोटाला: CBI ने UP समेत 169 ठिकानों पर एक साथ मारा छापा

सीबीआई की टीम आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दादर नागर हवेली में 169 ठिकानों पर छापेमारी जारी है।

Update: 2019-11-05 07:29 GMT

नई दिल्ली: बैंक फ्रॉड मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने एक साथ 169 जगहों पर छापा मारा है। सीबीआई की टीम आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दादर नागर हवेली में 169 ठिकानों पर छापेमारी जारी है।

यह भी पढ़ें...तीस हजारी कोर्ट मामला: सड़क पर पुलिसकर्मी, कांग्रेस का BJP पर निशाना

सीबीआई फ्रॉड केस से जुड़े सबूतों की तलाश कर रही है। सीबीआई ने 7 हजार करोड़ के बैंक फ्रॉड केस में 35 केस दर्ज किए हैं। इस मामले मेंयह छापेमारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें...शिवसेना के इस बयान के बाद बढ़ा सस्पेंस, फिर लगे आदित्य ठाकरे के ये पोस्टर

सीबीआई की 170 से अधिक टीमों ने 7000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक फ्रॉड से संबंधित 35 मामलों में छापा मारा है। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया बै कि वरिष्ठ अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक सोमवार को हुई थी। इसी बैठक के बाद मंगलवार सुबह से देश के अलग-अलग जगहों पर छापेमारी करने के लिए ऑपरेशन को अंतिम रूप दिया गया।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी यहां हुआ बड़ा धमाका, एक आम नगारिक समेत 4 पुलिसकर्मी..

गौरतलब है कि देश के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक पंजाब नेशनल बैंक में 13000 करोड़ रुपये घोटाले के बाद केंद्र सरकार ने सीबीआई को बैंक धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई द्वारा दर्ज की गई ज्यादातर एफआईआर में वह डिफॉल्टर्स हैं जो बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर अपनी फर्मों के नाम पर लोन लिया था और इसे वापस नहीं लौटाया।

Tags:    

Similar News