मरी खूंखार नक्सली महिला: चली ताबड़तोड़ गोलियां, सुरक्षाबलों की बड़ी जीत

भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। छत्तीसगढ़ के जिले सुकमा के दुलेड इलाके में मुठभेड़ में एक नक्सली महिला मारी गई है। ऐसे में मौके से नक्सली महिला के शव के साथ थ्री नाट थ्री रायफल के साथ अन्य नक्सली समान भी बरामद किया गया है।

Update: 2020-10-29 09:59 GMT
गुड्डू सिंह साल 2013 में गुजरात आया था। काफी समय से उसकी तलाश झारखंड पुलिस को थी। वह पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा था।

सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल क्षेत्र सुकमा जिले में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुकमा के दुलेड इलाके में मुठभेड़ में एक नक्सली महिला मारी गई है। ऐसे में मौके से नक्सली महिला के शव के साथ थ्री नाट थ्री रायफल के साथ अन्य नक्सली समान भी बरामद किया गया है। बता दें, कोबरा, डीआरजी व एसटीएफ की संयुक्त टीम ने दी इस करवाई को अंजाम दिया है। फिलहाल सुरक्षाबलों के जवानों को मिली सफलता से नक्सल क्षेत्र में कुछ राहत मिली है।

ये भी पढ़ें...हिंसा से कांपा बिहार: जला दी गईं पुलिस चौकियां, मच गई हर तरफ अफरा-तफरी

ये भी पढ़ें...यूपी: मेरठ के सरधना में फटा गैस सिलेंडर, दो लोगों की गई जान, कई घरों की उड़ी छतें

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़

नक्सल क्षेत्र सुकमा के घने जंगली इलाके में बीते दो दिनों से भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ चल रही थी। इस मुठभेड़ के बारे में एसपी के एल ध्रव ने घटना की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि जिला सुकमा के थाना चिंतागुफा अंतर्गत सीआरपीएफ, डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा एवं जिला बल की संयुक्त पार्टी नक्सल अभियान के लिए 26 अक्टूबर को अरबराजमेट्टा, कोयामेट्टा, पातादुलेड़ एवं ताड़मेटला के जंगल-पहाड़ी की ओर रवाना हुए थे।

ये भी पढ़ें...होगी कड़ाके की ठंड: मौसम में दिखेगा ‘ला नीना’ का असर, हो जाएं तैयार

ये भी पढ़ें...खिसक रही धरती: भीषण तबाही से कांपा देश, भूस्खलन ने लीं कई जानें

ऐसे में सुरक्षाबलों द्वारा चलाये जा रहे अभियान के दौरान प्रातः लगभग 10 बजे दुलेड़ के बीच जंगल-पहाड़ी में पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ के पश्चात घटना स्थल की सर्चिंग करने पर 01 महिला माओवादी का शव, 01 नग 303 रायफल, भारी मात्रा में विस्फोटक व नक्सल सामग्री सहित अन्य दैनिक उपयोगी सामान बरामद की गई है। अभी सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी है।

ये भी पढ़ें...अन्‍नू टंडन की विदाई: बांगरमऊ उपचुनाव से क्‍या है रिश्‍ता, उठ रहे बड़े सवाल

ये भी पढ़ें...आसमान में बिगड़ा हेलिकॉप्टर: सेना की अटक गई सांसे, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News