शिवराज ने जो किया वैसा कोई करता नहीं, फिलहाल बधाई का हकदार है ये सीएम

Update:2017-05-16 20:45 IST

अमरकंटक : मध्यप्रदेश के अमरकंटक में आयोजित नर्मदा सेवा यात्रा के पूर्णता समारोह के अगले दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सफाई अभियान चलाया। सोमवार को समारोह में हजारों लोगों के जमा होने से गंदगी फैल गई थी। मुख्यमंत्री चौहान ने अमरकंटक में स्वयं सफाई कर 'समग्र स्वच्छता' का संदेश दिया और अन्य लोगों के लिए प्रेरक उदाहरण प्रस्तुत किया। इसके चलते वहां मौजूद तमाम लोग भी इस अभियान में शामिल हो गए।

ये भी देखें : अब ‘ऑपरेशन क्लीन मनी’ के जरिए मोदी सरकार कालेधन पर लगाएगी लगाम, जानें कैसे

मुख्यमंत्री ने स्वच्छता को समुदाय के लिए जरूरी बताते हुए कहा कि स्वच्छता के लिए हर नागरिक को स्वयं आगे आकर काम करना होगा और संकल्पित होकर जुटना होगा। समग्र स्वच्छता के लक्ष्य को इसी तरह प्राप्त किया जा सकता है। स्वच्छता को हरेक नागरिक और समुदाय अपनी आदत में शामिल करे।

मुख्यमंत्री चौहान को कचरा साफ करते देखकर वहां मौजूद लोग भी स्वच्छता के लिए जुट गए और साफ-सफाई की। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब भी कोई सार्वजनिक कार्यक्रम हो, तो कार्यक्रम की समाप्ति के बाद कचरे की सफाई अनिवार्य रूप से की जाए। सफाई अभियान मंदिर परिसर, रामघाट सहित संपूर्ण पवित्र नगरी अमरकंटक में चलाया गया।

ज्ञात हो कि सोमवार को अमरकंटक में आयोजित नर्मदा सेवा यात्रा के पूर्णता कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे थे। इस आयोजन के लिए पूरे प्रदेश से लोगों को बुलाया गया था। आयोजकों के दावों के मुताबिक, इस आयोजन में पांच लाख लोगों की हिस्सेदारी रही। बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों के कारण वहां गंदगी भी फैली, इस गंदगी की सफाई का अभियान मंगलवार को स्वयं मुख्यमंत्री चौहान ने शुरू किया।

Tags:    

Similar News