यहां बढ़ेगा लॉकडाउन: मई के अंत तक रहना होगा घरों में, CM ने दिए संकेत

भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

Update: 2020-05-08 08:50 GMT
यहां बढ़ेगा लॉकडाउन: मई के अंत तक रहना होगा घरों में, CM ने दिए संकेत

मुंबई: देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। वहीं भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत दिए हैं। नेताओं के साथ हुई बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संकेत दिया कि राज्य के रेड जोन में मई अंत तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: औरंगाबाद हादसा: 16 मृतकों की हुई शिनाख्त, देखिए पूरी लिस्ट

महाराष्ट्र के 36 में से 34 जिले कोरोना ग्रस्त

देश में महाराष्ट्र राज्य की हालत कोरोना वायरस के चलते सबसे ज्यादा खराब है। बता दें कि महाराष्ट्र के 36 में से 34 जिले कोरोना ग्रस्त हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामलों के करीब 90 फीसदी केस मुंबई और पुणे में हैं। बता दें कि लॉकडाउन का तीसरा फेज 17 मई को खत्म होने वाला है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने संकेत दिए हैं कि राज्य के रेड जोन वाले इलाकों में लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है।

विपक्षी पार्टियां भी सरकार के समर्थन में

वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विपक्षी पार्टियां भी सरकार का समर्थन करती दिखाई दे रही हैं। विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा नेता प्रवीण डारेकर ने भी कहा है कि राज्य में बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को मई के अंत तक बढ़ाना जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: गैस लीक मामले में एलजी पॉलिमर्स के खिलाफ बड़ा एक्शन, 50 करोड़ की नोटिस जारी

मई के आखिरी तक और खराब हो सकती है स्थिति

वहीं वंचित बहुजन अघाड़ी के नेता प्रकाश आंबेडकर का कहना है कि मुख्यमंत्री की ओर से हमें राज्य द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताया गया और एक अनुमान के मुताबिक मई के अंत तक स्थिति और भी ज्यादा खराब हो सकती है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात के संकेत भी दिए कि लॉकडाउन को आगे भी जारी रखा जा सकता है।

एसआरपीएफ की तैनाती है आवश्यक

मुख्यमंत्री की बैठक में शामिल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में बिगड़ते हालातों को मद्देनजर रखते हुए कंटेनमेंट क्षेत्रों में एसआरपीएफ को तैनात किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुंबई शहर में कोरोना से सबसे ज्यादा मामले हैं इसलिए एसआरपीएफ की तैनाती वहां करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: खौफ में दिल्ली: एक साथ 45 एम्बुलेंस कर्मचारी संक्रमित, कई जिंदगियां खतरे में

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News