Rahul Gandhi: नेता विपक्ष को मोची का रिटर्न गिफ्ट, जानिए क्या भेजा

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने एक्स पर जूता कारीगर से बातचीत का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि कामगार परिवारों के 'परंपरागत कौशल' में भारत की सबसे बड़ी पूंजी छिपी है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-05 13:15 GMT

Rahul Gandhi gets Return Gift: सुल्तानपुर के जूता कारीगर रामचेत ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लिए दो जोड़े जूते भेजे हैं। इस बारे में राहुल ने एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी। कांग्रेस सांसद ने जूता कारीगर से फोन पर बात कर उनको धन्यवाद दिया। बता दें कि बीते माह सुल्तानपुर यात्रा के दौरान वह रामचेत से मिले थे।

रामचेत ने राहुल के लिए भेजे जूते

26 जुलाई को एमपी एमएलए कोर्ट में पेश होने के लिए राहुल गांधी सुल्तानपुर पहुंचे थे। लखनऊ लौटते हुए उन्होंने जूता कारीगर रामचेत से मुलाकात की थी। इसके बाद राहुल ने रामचेत के लिए जूता सिलने की एक मशीन भेजी। आज यानी सोमवार को सुल्तानपुर के जूता कारीगर रामचेत ने राहुल गांधी के लिए दो जोड़ी जूते भेजे हैं। कांग्रेस सांसद ने रामचेत का धन्यवाद देने के लिए उन्हें फोन किया। इसी बातचीत की वीडियो राहुल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया है।

राहुल ने एक्स पर पोस्ट किया वीडियो

राहुल गांधी ने एक्स पर जूता कारीगर से बातचीत का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि कामगार परिवारों के 'परंपरागत कौशल' में भारत की सबसे बड़ी पूंजी छिपी है। पिछले दिनों सुल्तानपुर से वापस आते वक्त रास्ते में जूतों के कारीगर रामचेत जी से मुलाकात हुई थी, उन्होंने मेरे लिए प्रेम भाव से अपने हाथों से बनाया एक बहुत ही कम्फर्टेबल और बेहतरीन जूता भेजा है। राहुल ने लिखा कि देश के कोने-कोने में अलग-अलग स्किल वाली ऐसी करोड़ों प्रतिभाएं हैं। अगर इन 'भारत बनाने वालों' को जरूरी समर्थन मिले तो वह अपनी ही नहीं, देश की भी तकदीर बदल सकते हैं।

मोची ने कही ये बात

जूता कारीगर रामचेत की दुकान पर राहुल गांधी ने एक जूते की सिलाई की थी। जिसके बाद काफी लोगों ने उस जूते को खरीदने की इच्छा जताई। लेकिन मोची रामचेत ने मना कर दिया। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह जूता अनमोल है। कई लोग इस जूते के लिए दस लाख रुपए तक भी देने के लिए तैयार थे।

Tags:    

Similar News