अगर पाना चाहते हैं कांग्रेस पार्टी का टिकट, तो पहले भरें 50 हजार रुपए

Update: 2018-02-26 05:38 GMT

भोपाल। मध्यप्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव होने से पहले पार्टी ने टिकट बांटने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी का टिकट चाहने वालों को 'टिकट रेट' सुनकर बड़ा झटका लग गया है।

दरअसल, कांग्रेस ने ये ऐलान किया है, कि जिस किसी को भी पार्टी का टिकट चाहिए, उसे 50 हजार रुपए पार्टी कोष में जमा करने होंगे। हालांकि महिलाओं, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों से कांग्रेस 25,000 रुपए लेगी। यह पैसा डिमांड ड्राफ्ट से लिया जाएगा। यह फैसला प्रदेश चुनाव समिति ने आज की बैठक में पारित किया।

कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने बताया कि, "प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति में यह फैसला हुआ है। उन्होंने कहा, दावेदारों से राशि लेने की प्रक्रिया इसलिए भी शुरू की गई है ताकि गंभीर और सक्षम लोग ही टिकट की दौड़ में आगे आएं। कांग्रेस गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को टिकट नहीं देगी? इस पर उन्होंने कहा अगर कोई निष्ठावान कार्यकर्ता है और उसका काम अच्छा है, उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं पार्टी के केंद्रीय चुनाव कमेटी इन उम्मीदवारों में से दमदार उम्मीदवार का चयन करेगी।
उन्होनें कहा, ‘‘प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का टिकट मांगने वाले उम्मीदवार पांच मार्च से 15 मार्च के बीच अपना आवेदन प्रदेश कमेटी को तय किये हुए डिमांड ड्राफ्ट के साथ देना होगा।’’

Tags:    

Similar News