लॉकडाउन बढ़ाने वाला पहला राज्य बना ओडिशा, 30 अप्रैल तक हुआ विस्तार

लॉकडाउन खत्म होने के 5 दिन पहले ही ओडिशा में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन को बढ़ाने वाला ओडिशा पहला राज्य बन गया है।

Update: 2020-04-09 08:35 GMT
लॉकडाउन बढ़ाने वाला पहला राज्य बना ओडिशा, 30 अप्रैल तक हुआ विस्तार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश को 21 दिनों तक लॉकडाउन रखा गया है, जिसकी अवधि 14 अप्रैल को खत्म होने वाली है। लॉकडाउन खत्म होने के 5 दिन पहले ही ओडिशा में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। इसी के साथ लॉकडाउन को बढ़ाने वाला ओडिशा पहला राज्य बन गया है। राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन को बढ़ाते हुए 30 अप्रैल तक कर दिया है।

लोगों की जान बचाना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता

CM नवीन पटनायक ने कैबिनेट बैठक के बाद कहा कि इस जरुरी मोड़ पर हमें लोगों की जान बचाने और आर्थिक गतिविधियों को वापस पटरी पर लाने के बीच निर्णय लेना होगा। आज बैठक में ये फैसला लिया गया कि इस वक्त लोगों की जान बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है। इस वजह से लॉक डाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: घरवालों से झूठ बोला, जिंदगी दांव पर लगा 1500 KM. दूर गया कोरोना की जांच करने

संपूर्ण लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की सिफारिश

CM नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि हम केंद्र सरकार से संपूर्ण लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की सिफारिश करेंगे। इसके अलावा केंद्र से ये भी अनुरोध करेंगे कि 30 अप्रैल से पहले रेलवे और एयरलाइन की सर्विस शुरु न की जाए।

राज्य सरकारों के संपर्क में

वहीं जब उनसे बाहर फंसे लोगो के बारे में पूछा गया तो CM ने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे राज्य के लोगों को लेकर सरकार को फ्रिक है। हम उन लोगों की भलाई के लिए राज्य सरकारों के संपर्क में हैं। ओडिशा उन सभी का ध्यान रखेगा, जो बाहर फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: इस पूर्व कोच ने कोहली पर बोली बड़ी बात, कहा- टीम पर पड़ता है असर

आवश्यक सामानों के परिवहन में नहीं होगी कोई दिक्कत

इस दौरान CM पटनायक ने लोगों को आश्वासन दिया है कि आवश्यक सामानों के परिवहन में कोई दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हम कोरोना के टेस्ट और ट्रीटमेंट सुविधाओं को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। CM ने कहा कि राज्य में जल्द से जल्द एक लाख टेस्ट कराया जाएगा। वहीं शिक्षण संस्थान 17 जून तक बंद रहेंगे।

कोरोना का साहस के साथ सामना करें

नवीन पटनायक ने कि कोरोन वायरस मानवजाति पर सदी का सबसे बड़ा खतरा है। हम सभी को इसे समझना चाहिए और इसका साहस के साथ सामना करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: कोरोना ने ली डॉक्टर की जान, इस घटना ने और बढ़ा दी दिक्कते

Tags:    

Similar News