कोरोना पर मालिनी अवस्थी ने गाया ये गाना, PM मोदी ने किया शेयर

कोरोना वायरस चीन, इटली, ईरान और अमेरिका में भारी तबाही मचाने के बाद अब भारत में पांव पसारने की कोशिश कर रहा है। भारत सरकार इस खतरनाक वायरस के खिलाफ तैयारियों में जुटी है।

Update: 2020-03-22 16:04 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस चीन, इटली, ईरान और अमेरिका में भारी तबाही मचाने के बाद अब भारत में पांव पसारने की कोशिश कर रहा है। भारत सरकार इस खतरनाक वायरस के खिलाफ तैयारियों में जुटी है। पीएम मोदी के संबोधन के बाद रविवार को देश भर में जनता कर्फ्यू भी लगा। लोगों ने शाम को शंख, थाली और ताली बजाकर कोरोना के लिए जंग लड़ रहे लोगों का आभार जताया।

सरकार के अलावा कई सेलेब्स भी लोगों को इस वायरस के खिलाफ जागरुक कर रहे हैं। लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने भी कोरोना वायरस पर एक गाना गाया है और इस गाने को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शेयर किया है। पीएम मोदी ने इससे पहले कार्तिक आर्यन का एक मोनोलॉग भी शेयर किया था जिसमें वे कोरोना के खिलाफ लोगों को सतर्क करते हुए दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें...आ गई यूपी के 15 जिलों सहित देश के 84 जिलों की सूची, यहां है 31 तक लॉक डाउन

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा है कि जनता कर्फ्यू को लेकर हर कोई अपनी तरफ से योगदान देने में जुटा है। लोक गायिका मालिनी अवस्थी जी अपने अंदाज में लोगों को प्रेरित कर रही हैं।



यह भी पढ़ें...कोरोना के वीरों को देश का सलाम, PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने जताया आभार

मालिनी के इस गीत के बोल इस प्रकार हैं- हवाओं पे बैठा पहरा, असर देखो कितना है गहरा। पूछे है हर कोई देखो, खतरा बड़ा है पहचानो। डरना नहीं मुस्कुराना है, मिल कर अब इसे हराना है। आखिर क्या है तू निगौड़ा, अरे आया है क्यों तू कोरोना। दिखता है देखो जिधर, घर हो या दफ्तर। बातों में आने लगा अब तो, खुल कर डराने लगा अब तो। घबराने लगे हैं लोग, आया अंजाना सा रोग, डरना नहीं मुस्कुराना है, मिल कर इसको हराना है।

यह भी पढ़ें...PM मोदी की मां ने भी कोरोना के वीरों का किया सम्‍मान, बजाई थाली

मालिनी अवस्थी ने इसके अलावा लोगों से ये भी अपील की कि वे कोरोना वायरस से बचने के लिए लगातार साबुन से अपने हाथों को धोएं और अपने आपको सुरक्षित रखें। बता दें कि मालिनी एक लोक गायिका हैं और वे अवधि, भोजपुरी और बुंदेलखंडी भाषा में गाने गाती हैं। उनके कई गीत प्रचलित हैं।

Tags:    

Similar News