कोरोना के नए स्ट्रेन से खौफ: ब्रिटेन से आए लोगों की तलाश जारी, सरकार ने कही ये बात

राज्य में नए कोरोना वायरस के स्ट्रेन को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार ब्रिटेन से लौटे सभी लोगों का पता लगा रही है। अब तक सात लोगों में नए कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

Update:2020-12-31 17:30 IST
कोरोना के नए स्ट्रेन से खौफ: ब्रिटेन से आए लोगों की तलाश जारी, सरकार ने कही ये बात

बेंगलुरु: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। हर देश अपने यहां संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सावधानी से कदम उठा रहा है। लोगों में इस नए स्ट्रेन का डर देखने को मिल रहा है। भारत में भी नए स्ट्रेन की एंट्री हो चुकी है। इस नए वेरिएंट से कई मरीज पीड़ित भी हो चुके हैं। ऐसे में नए स्ट्रेन को लेकर केंद्र से राज्य सरकार तक अलर्ट हैं और एहतियाती कदम उठा रही हैं। इस कड़ी में कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने कहा कि ब्रिटेन से लौटे लोगों का आज रात तक पता लगा लिया जाएगा।

गुरुवार रात तक लोगों का चल जाएगा पता

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने गुरुवार को कहा कि ब्रिटेन से लौटे जिन 199 लोगों से संपर्क नहीं हो पाया है उनका आज रात तक पता लगा लिया जाएगा। राज्य में नए कोरोना वायरस के स्ट्रेन को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार ब्रिटेन से लौटे सभी लोगों का पता लगा रही है। अब तक सात लोगों में नए कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें: हिंसक हुआ आंदोलन: भिड़े किसान और पुलिस, बॉर्डर पर दनादन चली लाठियां

(फोटो- सोशल मीडिया)

199 लोगों में से 97 विदेशी

डॉ. के. सुधाकर ने कहा कि अभी ब्रिटेन से लौटे 199 लोगों से संपर्क नहीं हो पाया है। इनमें से 97 विदेशी हैं। इसी वजह से सरकार उनके फोन नंबर का पता नहीं लगा पा रही है। अब राज्य का गृह विभाग उन्हें ढूंढने का प्रयास कर रहा है। स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर ने कहा कि 199 में से 24 लोगों की पहचान बुधवार को हो चुकी है। संभव है कि अन्य लोगों का भी गुरुवार शाम तक पता लगा लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बदली IRCTC की वेबसाइट: पेज पर होंगी ये सुविधाएं, आसानी से बुक करें ट्रेन टिकट

नए स्ट्रेन के खिलाफ असरदार होगी वैक्सीन

नए स्ट्रेन से डर के बीच केंद्र सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार प्रो के विजय राघवन ने मंगलवार को कहा था कि कोविड-19 वैक्सीन यूके और दक्षिण अफ्रीका में पाए जाने वाले स्ट्रेन के खिलाफ काम करेंगी। इस बात के कोई साक्ष्य नहीं हैं कि मौजूदा वैक्सीन इन कोरोना वेरिएंट्स से बचाने में नाकाम रहेंगी।

बता दें कि कोरोना का नया स्ट्रेन 70 फीसदी तक अधिक प्रभावशाली है। साथ ही ये तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है, जिस वजह से इसे सुपर स्प्रेडर कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: दहशत में राजस्थानवासी: मंडराया खतरा, कोरोना के बाद दस्तक दे रही ये बीमारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News