कोरोना का कहरः अगर यही रफ्तार रही तो देश में दुगने हो जाएंगे रोगी

भारत में कोरोना वायरस अभी अपने पीक पर नहीं पहुंचा है। जून का पहला हफ्ता जैसा गुजरा है, उसे देखते हुए स्थिति और भयावह होने का भय है। कोरोना संक्रमण की दर अब कई गुना हो गई है। जून की शुरुआत से ही रोज लगभग 9-10 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। लॉकडाउन में छूट के बाद इतनी तेजी से केसेज बढ़ना सरकारों को बड़ी टेंशन दे रहा है।

Update: 2020-06-10 05:29 GMT

नई दिल्ली : भारत में कोरोना वायरस अभी अपने पीक पर नहीं पहुंचा है। जून का पहला हफ्ता जैसा गुजरा है, उसे देखते हुए स्थिति और भयावह होने का भय है। कोरोना संक्रमण की दर अब कई गुना हो गई है। जून की शुरुआत से ही रोज लगभग 9-10 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। लॉकडाउन में छूट के बाद इतनी तेजी से केसेज बढ़ना सरकारों को बड़ी टेंशन दे रहा है।

 

यह पढ़े....नए अध्ययन में खुलासा: चीन ने दुनिया को अंधेरे में रखा, इतना पहले फैल गया था संक्रमण

 

जून के शुरुआती 9 दिनों में ही मई में आए टोटल केस के 50% से ज्‍यादा केस सामने आ चुके हैं। इन 9 दिनों में मौतों की संख्‍या भी मई के आंकड़े के आधे से ज्‍यादा है। जून महीने में अबतक करीब 84 हजार नए मामले सामने आए हैं जबकि पूरे मई में डेढ़ लाख इन्‍फेक्‍शंस का पता चला था। जून में अबतक 2,300 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि मई में कुल 4,251 कोरोना मरीजों की जान गई थी। मंगलवार रात तक देश में कोरोना के 8,806 नए मामले सामने आए थे, इनमें दिल्‍ली का मंगलवार का डेटा नहीं आया था। सरकारों से मिले डेटा के मुताबिक, देश में कोरोना के कुल केसेज अब 2,74,748 हो गए हैं।

 

*पिछले कुछ हफ्तों से महाराष्‍ट्र टॉप पर बना हुआ है। मंगलवार को देश में सबसे ज्‍यादा 2,259 मामले महाराष्‍ट्र से सामने आए। इनमें मुंबई के 1,015 केस भी शामिल हैं।

​*दक्षिण राज्‍य तमिलनाडु में मंगलवार को 1,685 नए मामले सामने आए, जो कि वहां पर एक दिन का नया रेकॉर्ड है। इसके अलावा राजस्‍थान से 369 केस, आंध्र प्रदेश से 216 केस और मिजोरम से 46 केस आए जो कि इन राज्‍यों में अबतक डेली केसेज का रेकॉर्ड है।

* महाराष्‍ट्र में कोरोना केसेज की संख्‍या 90 हजार को पार कर गई है। देश के लगभग एक-तिहाई कोरोना केसेज महाराष्‍ट्र से ही हैं। मंगलवार को यहां पर 120 मरीजों की मौत हुई। ओवरऑल पूरे देश में मंगलवार को 243 कोविड पेशंट्स ने दम तोड़ा।

यह पढ़े....हाईकोर्ट ने दिया पूर्व मुख्यमंत्रियों को झटका, जारी किया ये महत्वपूर्ण आदेश

*तमिलनाडु में बहुत से एजेंसियों ने अनुमान लगाया है कि जून खत्‍म होने तक राज्‍य में 1.3 लाख मामले होंगे। फिलहाल वहां पर 39,914 केस हैं।

​*गुजरात में मंगलवार को कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 1,300 को पार कर गई। यहां पर पिछले चार दिन में 123 लोगों की मौत हुई यानी डेथ रेट 6.4% रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News