MP में दंपत्ति की पिटाई: मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, इतने दिनों में देनी होगी रिपोर्ट

मध्य देश के गुना में प्रदेश पुलिस की बर्बरता सामने आने के बाद शिवराज सरकार ने मामले में कड़ी कार्रवाई की है। अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस के बर्ताव से आहत किसान...

Update: 2020-07-16 17:03 GMT

गुना: मध्य देश के गुना में प्रदेश पुलिस की बर्बरता सामने आने के बाद शिवराज सरकार ने मामले में कड़ी कार्रवाई की है। अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस के बर्ताव से आहत किसान दंपत्तिने पुलिस के आमने ही जहर पी लिया था। मामले के गंभीर होने पर राज्य सरकार ने कार्रवाई करते हुए 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

ये भी पढ़ें: 15 करोड़ की लॉटरी: ऐसे बदल गयी किस्मत, क्लर्क की गलती से हुआ मालामाल

मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

इसी बीच पुलिस की मारपीट और अतिक्रमण हटाने के दौरान किसान दंपति के जहर खाने के मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। साथ ही जांच रिपोर्ट 30 दिनों के अंदर सौंपी जाएगी। बता दें कि पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल होने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर गुना के एसपी और कलेक्टर का तबादला भी कर दिया गया था।

अमानवीयता की सारी हदें पार

दरअसल, मध्य प्रदेश के गुना में मंगलवार को मंगलवार को कैंट इलाके में सरकारी पीजी कॉलेज की जमीन पर कब्जा हटाने के दौरान विवाद हो गया था। सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और एसडीएम नगरपालिका दस्त के साथ पहुंचे और अमानवीयता की सारी हदें पार कर दीं। सरकारी जमीन के अतिक्रमण से निकाले गये दलित दंपत्ति ने मंगलवार इसके विरोध में कीटनाशक पी लिया था।

ये भी पढ़ें: कोरोना पर सबसे बड़ी चेतावनी: करोड़ों लोगों की होगी मौत! दोहरा सकता है ये इतिहास

दंपत्ति के बेटे ने कही ये बात

बाद में पुलिस की बर्बरता का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल होने लगा, जिसके बाद मामले ने सियासी रंग ले लिया। किसान दंपत्ति के जहर खा लेने के मामले पर उसके बेटे ने कहा कि 'उस दिन 150 के करीब लोग आए थे। लड़के के अनुसार उसके माता-पिता ने आए हुए लोगों से विनती की कि ये फसल काटने के बाद कार्रवाई की जाए, लेकिन वो नहीं माने।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में पायलट को जिसका डर था वही हुआ, वसुंधरा राजे ने बिगाड़ दिया खेल

सीएम शिवराज ने मामले पर की तत्काल कार्रवाई

दलित दम्पति की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ तो सीएम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तत्काल मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की। उन्होंने गुना के कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: Vivo ने लाॅन्च किया ये खास इयरफोन्स, हैं होश उड़ाने वाले फीचर्स, जानें कीमत

Tags:    

Similar News