BJP ने CM केजरीवाल पर साधा निशाना: कहा- फेल हो गया दिल्ली प्रशासन

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से बीजेपी ने सरकार की कोशिशों को नाकाफी बताया है। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने रविवार को CM अरविंद केजरीवाल जमकर हमला बोला।

Update: 2020-06-14 18:50 GMT

नई दिल्ली: दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से बीजेपी ने सरकार की कोशिशों को नाकाफी बताया है। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने रविवार को CM अरविंद केजरीवाल जमकर हमला बोला। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि संकट के समय टीवी पर आने से बात नहीं बनती। उसके लिए जमीन पर काम करना पड़ता है। छोटे और मिडिल नर्सिंग होम्स को कोविड-19 अस्पतालों में बदलने से दिल्ली में हालात और बिगड़ते जाएंगे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली को बचाने मैदान में उतरे अमित शाह, केजरीवाल के बाद अब सभी दलों संग बैठक

'व्यवस्था पूरी तरह से है ध्वस्त'

आदेश गुप्ता ने वेंटीलेटर्स को लेकर भी सवाल खड़े किए। कहा कि दिल्ली में वेंटीलेटर्स नहीं बढ़े तो हालात बेकाबू हो जाएंगे। दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। यह एक चैलेंज था, जिसे मुख्यमंत्री हैंडल नहीं कर पाए। अगर छोटे और मध्यम नर्सिंग होम्स कोविड-19 अस्पतालों में बदले तो दिक्कतें बढ़ जाएंगी। ऐसा होने से दूसरी बीमारियों के इलाज कराने वालों के लिए कहीं भी जगह नहीं बचेगी।

ये भी पढ़ें: UP के इस जिले में एक दिन में आए इतने कोरोना केस, अधिकारियों के उड़े होश

'हम नहीं करना चाहते राजनीति'

गुप्ता ने कहा, 'इस संकट में हम कोई राजनीति नहीं करना चाहते लेकिन मुख्यमंत्री को दिल्ली के खराब हालात को काबू करने के लिए पुख्ता कदम उठाने चाहिए। गृहमंत्री ने दिल्ली वालोंं की हर तरह की मदद की बात की है। एनसीसी और एनएसएस के कैडेट्स को अस्पतालों में तैनात करने की बात पर विचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: शादी के बाद विदा होकर लौट रही दुल्हन के साथ हुआ हादसा, इलाके में मची चीख पुकार

'केवल 10 से 15 प्रतिशत मरीज अस्पतालों में'

अगर वेंटीलेटर्स की संख्या नहीं बढ़ाई गई तो स्थिति काबू में नहीं आएगी। प्राइवेट अस्पताल इलाज के लिए बहुत पैसा ले रहे हैं। इसलिए वहां आम आदमी इलाज नहीं करा सकता। संकट के ऐसे समय में सिर्फ टीवी पर आने से बात नहीं बनेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री को जो संवेदनशीलता दिखानी चाहिए थी उन्होंने नहीं दिखाई। गुप्ता ने आरोप लगाया कि दिल्ली प्रशासन पूरी तरह फेल हो गया है। 80 फीसदी लोग होम क्वारंटीन हैं और केवल 10 से 15 फीसदी लोग ही सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं। बीजेपी दिल्ली की जनता के साथ है और हम जागरूकता अभियान शुरू कऱ लोगों को मास्क, सैनिटाइजर और काढ़ा बाटेंगे।

ये भी पढ़ें: 1.35 लाख कामगारों को मिलेगा रोजगार, CM योगी इस दिन देंगे ऑफर लेटर

Tags:    

Similar News