किसान हिंसा खुलासा: सामने आया टिकैत का ये वीडियो, देख सरकार भी हिल गईं

राजधानी दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली में किसानों के बवाल को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। ऐसे में किसान नेता राकेश टिकैत का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें सारा सच सामने आ गया है।

Update: 2021-01-27 05:31 GMT
राजधानी दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली में किसानों के बवाल को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। ऐसे में किसान नेता राकेश टिकैत का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें सारा सच सामने आ गया है।

चंंडीगढ़: गणतंत्र दिवस के राजधानी दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान किसानों ने भयानक बवाल मचाया था। किसानों के इस बवाल को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। ऐसे में किसान नेता राकेश टिकैत का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें सारा सच सामने आ गया है। इस वीडियो में राकेश टिकैत किसानों को रैली में अपने साथ लाठी-डंडा रखने की हिदायत देते नजर आ रहे हैं। साथ ही राकेश ये भी कहते हैं कि किसानों से उनकी जमीन छीन ली जाएगी। सरकार मान नहीं रही हैं लेकिन अब सब आ जाओ अपनी जमीन नहीं बच रही।

ये भी पढ़ें... किसान आंदोलन Live: दिल्ली हिंसा के बाद सिंघु बार्डर पर बड़ी बैठक, गृह मंत्रालय सख्त

पूरा आंदोलन शांतिपूर्ण और सफल ट्रैक्टर परेड

बीते दिन 26 जनवरी को किसान रैली ने दिल्ली के रंगरूप को ही बदल दिया था। सड़कों पर उपद्रव हिंसा के अलावा कुछ था ही नहीं। ऐसे में दो बातें सामने आ रही हैं। एक तरफ कुछ किसान नेता दिल्ली में हुए उपद्रव को दुर्भाग्यपूर्ण बता रहे है, तो वहीं कुछ का कहना है कि उनका उपद्रव करने वालों से कोई लेना देना नहीं है और न ही वे उनके संगठन से हैं।



लेकिन अब सामने आए किसान नेता राकेश टिकैत के एक ट्वीट ने सभी को चौंका दिया। इसमें राकेश टिकैत ने किसानों को बधाई दे डाली। वहीं साथ ही उन्होंने पूरे आंदोलन को शांतिपूर्ण और सफल ट्रैक्टर परेड बताया। उन्होंने सरकार को भी लंबी चौड़ी सलाह दी है।

फोटो-सोशल मीडिया

और तो और राकेश टिकैत ने अपने ट्वीट में लिखा- शांतिपूर्ण आंदोलन और ट्रैक्टर परेड के लिए देश के किसानों को बधाई। किसानों में आक्रोश बहुत गहरा है। फिर भी उन्होंने संयम का परिचय दिया। सरकार को किसानों के आक्रोश को पहचानना होगा। सरकार को हठधर्मिता छोड़कर देशहित में किसानों की मांगे मान लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें...किसानों के लिए Good News: सरकार की बड़ी योजना, अब मिलेगी सबको राहत

पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया

राकेश टिकैत के हिसाब से बीते दिन दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली बहुत ही शांतिपूर्ण रही। जबकि इस रैली में पुलिसकर्मियों को किसान जान से मारने तक दौड़ें हैं। ट्रक्टर से पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया गया। तलवारें चलाई गई। लालकिले पर देश के तिंरगे के साथ संगठन का झंडा फहराया गया।

पूरी दिल्ली 26 जनवरी के दिन अपने घरों में दुबकी रही। किसान ने इस तरह से विकराल रूप ले रखा था, कि पुलिस भी इन पर काबू नहीं पा पा रही थी। रैली के लिए बनाए गए सभी नियमों को किसानों ने तोड़ा। तो क्या इतना सब होने के बाद भी किसान रैली शांतिपूर्ण थी?

जबकि दिल्ली में हुए उपद्रव उत्पात पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कल का प्रदर्शन ठीक रहा। वहीं उन्होंने कहा कि हमारे लोग तोड़फोड़ नहीं करते। हम 35 साल से आंदोलन कर रहे हैं। ये उपद्रव किसने किया इसकी जांच होनी चाहिए। लेकिन अब सामने आए उऩके वीडियो ने सारी सच्चाई बयां कर दी है।

ये भी पढ़ें...ट्रैक्टर परेड हिंसा: दीप सिद्धू से कनेक्शन पर बोले सनी देओल, बताया ये बड़ा सच

Tags:    

Similar News