जमातियों का बड़ा खुलासा: मरकज से निकलना चाहते थे जमाती, लेकिन इसलिए रोका

राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मुखिया पर शिकंजा कसते हुए क्राइम ब्रांच ने 166 जमातियों के बयान दर्ज किए हैं।

Update: 2020-05-14 11:17 GMT

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मुखिया पर शिकंजा कसते हुए क्राइम ब्रांच ने 166 जमातियों के बयान दर्ज किए हैं। इन 166 जमातियों में मौलाना साद के बेटे और रिश्तेदार भी शामिल हैं। ये सभी वो जमाती हैं जो मरकज गए थे और जमात में शामिल हुए थे।

जमातियों ने पूछताछ में किया खुलासा कि...

दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में इनमें से ज्यादातर जमातियों ने बताया कि ये सभी 20 मार्च के बाद मरकज से जाना चाहते थे, लेकिन मौलाना साद ने इन्हें रुकने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें: कोरोना पर WHO का नया खुलासा, मुख्य वैज्ञानिक ने कही ये बड़ी बात

जमातियों को जानबूझकर मरकज में रोका गया

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, अब तक की गई जांच में उनके पास काफी सबूत इकट्ठे हुए हैं, जिससे यह स्पष्ट होता है कि पुलिस द्वारा नोटिस दिए जाने के बाद भी जमातियों को मरकज में जानबूझकर रोका गया था। क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच को और पुख्ता करने के लिए इन 166 जमातियों के बयान दर्ज किए हैं।

800 से ज्यादा जमातियों के पासपोर्ट-दस्तावेज जब्त

इससे पहले दिल्ली पुलिस द्वारा अब तक 800 से ज्यादा जमातियों के पासपोर्ट और जरूरी दस्तावेज जब्त किए गए हैं। बता दें कि क्राइम ब्रांच ने इनमें से कई अधिकतर जमातियों से पूछताछ की है। क्राइम ब्रांच ये जानना चाहती है कि आखिरकार इन लोगों ने किस आधार पर वीजा हासिल किया था और किसने उन्हें वीजा दिलाने में मदद की। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबित, इन जमातियों की पूरी जानकारी गृह मंत्रालय को दे दी गई है, ताकि इन पर कार्रवाई की जा सके।

यह भी पढ़ें: वाहनों को बड़ी राहत: परिवहन विभाग दे सकता है पेनाल्टी से राहत

पूछताछ से बचने के लिए मौलाना साद की चाल

वहीं क्राइम ब्रांच ने अभी तक तब्लीगी जमात के अमीर यानि मौलाना मोहम्मद साद से कोई पूछताछ नहीं की है। मौलाना साद ने अभी तक अपनी कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट पुलिस को नहीं सौंपी है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है कि मौलाना जानबूझकर अपना कोरोना टेस्ट नहीं करवा रहे ताकि वो पूछताछ से बच सके। यही वजह है की क्राइम ब्रांच मौलाना साद के खिलाफ सबूत इकट्ठे कर रही है ताकि उन्हें घेरा जा सके।

यह भी पढ़ें: 2 गैंगरेप से दहला यूपी: सो रही युवतियों से ऐसी हैवानियत, चीखती रही दोनों

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News