सुबह-सुबह तेज बारिश: बदलने वाला है मौसम, कंपकंपाहट बढ़ाएगी ठंड

दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में आज सुबह धुंध के बीच बारिश शुरू हो गयी है। ऐसे में लोगों में ठंड और कंपकंपी बढ़ गयी। मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल दिल्‍ली के कई इलाकों में तेज बारिश के आसार हैं।

Update: 2020-12-12 03:16 GMT

नई दिल्ली: सर्दी के मौसम के इस बीच तेज गरजकर बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। दिल्ली में शनिवार सुबह से ही बारिश शुरू हो गयी। ऐसे में मौसम विभाग ने यहां मौसम बदलने और कई इलाकों में तेज बारिश के आसार को लेकर चेतावनी दी है। वहीं दिल्ली का तापमान सुबह तक 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, हालंकि इसी तरह बारिश होने पर तापमान इससे भी कम हो जाएगा।

दिल्ली में तेज बारिश के आसार

दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में आज सुबह धुंध के बीच बारिश शुरू हो गयी है। ऐसे में लोगों में ठंड और कंपकंपी बढ़ गयी। मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल यानि रविवार को दिल्‍ली के कई इलाकों में तेज बारिश के पूरे आसार हैं। ऐसे में दिल्ली का पारा कम होगा और राजधानी में वायु की गुणवत्‍ता में भी सुधार होगा।

ये भी पढ़ेंः इस देश में कोरोना वायरस ने मचाई तबाही, एक मिनट में हो रही दो लोगों की मौत

हवाई अड्डे के आसपास भी बारिश

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले कुछ घंटों तक दक्षिण दिल्ली, दक्षिण पश्चिमी दिल्ली, द्वारका और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आसपास भी बारिश हो सकती है। वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, छपरौला, मोदीनगर, पिलखुवा, नरेला, लोनी-देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, चांदपुर, बिजनौर, नाजियाबाद और सहारनपुर में भी बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें-LAC पर भारत सख्त: चीन को अब भुगतना पड़ेगा परिणाम, देश बिल्कुल है तैयार

हवा की गुणवत्ता फ़िलहाल खराब श्रेणी

बता दें कि दिल्ली की हवा की गुणवत्ता फ़िलहाल खराब श्रेणी की बनी हुई है। पिछले हफ्ते वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) औसतन दिल्ली में 362 रिकॉर्ड की गयी, जो बेहद खराब श्रेणी में आता है। हालांकि, बीते 24 घंटे में वायु गुणवत्ता सूचकांक में 11 अंकों की बढ़ोतरी दर्ज की गई। IMD के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद बर्फ से ढके हिमालय से बर्फीली उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट आएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News